पोस्टल बैलेट वोटिंग प्रकरण को लेकर कांग्रेस करेगी हाईकोर्ट में अपील

Share Now

देहरादून। उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव 2022 में पोस्टल और सर्विस वोटर में धांधली का आरोप लगा रही कांग्रेस ने हाईकोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी भी कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि यदि चुनाव आयोग ने संदिग्ध पोस्टल और सर्विस बैलेट की जांच और कार्रवाई न की तो सभी विकल्प खुले हुए हैं।
रविवार को राजीव भवन में मीडिया कर्मियों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र भंडारी ने पेास्टल बैलेट को लेकर गंभीर सवाल उठाए। गोदियाल ने कहा कि खुद उनके विधानसभा क्षेत्र में पोस्टल बैलेट में गड़बड़िया सामने आ रही है। करीब तीन साल पहले सेना से रिटायर हो चुके व्यक्ति के पोस्टल बैलेट आने के वो खुद भी गवाह हैं।
कम से कम 300 ऐसे पोस्टल बैलेट हैं, जो शक के दायरे में हैं। भंडारी ने कहा कि बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र में भी 50 से ज्यादा ऐसे मामले उनकी जानकारी में आए हैं। पोस्टल बैलेट की यह विसंगति बेहद चिंताजनक है। गोदियाल ने कहा कि इस मामले में चुनाव आयेाग को कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है।दिवंगत, रिटायर कार्मिकों के पोस्टल बैलेट को निरस्त करने का अनुरोध किया गया है। यदि ऐसा नहीं होता तो कांग्रेस कानूनी लड़ाई लड़ेगी। हाईकोर्ट में इसके खिलाफ रिट की जाएगी। दावा किया है कि चुनाव में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!