पेंशन नीति पर कॉंग्रेस का आरोप – 60 से उपरे के बुजुर्ग के 20 से कम उम्र के बच्चे ?

Share Now

 

ऋषिकेश कांग्रेस ने विधानसभा ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्र के श्यामपुर ब्लॉक कांग्रेस द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने भाजपा सरकार की नई पेंशन नीति को लेकर विरोध दर्ज कर श्यामपुर रेलवे फाटक में सरकार का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया ।

सरकार की नई पेंशन नीति जनता के हितों के विरूद्ध जल्द पुरानी नीति के तहत एक परिवार में दो व्यक्तियों को पेंशन दे सरकार-जयेन्द्र रमोला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने बताया कि जन विरोधी भाजपा सरकार खुद से नीतियां बनाकर उत्तराखंड की भोली भाली जनता को गुमराह करने का काम कर रही है, चुनाव के समय भाजपा सरकार द्वारा घोषणा की गई थी कि एक ही घर से दो लोगों को वृद्धा पेंशन मिल सकेगी जिस कारण लोगों को गुमराह किया गया और उत्तराखंड की जनता ने उन्हें बहुमत दिया परन्तु सरकार बनने के बाद जो निर्णय हुआ तो वह नीति बिल्कुल जनता को ठगने वाली नीति बनाई, सरकार की नई नीति के अनुसार केवल उन्हीं परिवार में दोनों लोगों की पेंशन स्वीकृत होगी जिनके बच्चो की आयु 20 साल से कम होगी जबकि ऐसा सम्भव नहीं साथ ही एक प्रावधान ये भी डाला कि या तो बच्चों के राशन कार्ड माता पिता से अलग बनाये जायें उन्हें ही इस नई पेंशन नीति का फायदा मिलेगा। परन्तु राशन कार्ड भी नहीं बनाये जा रहे हैं सरकार द्वारा ये गलत और भ्रामक करने वाली नीति है। रमोला ने कहा कि कांग्रेस हमेशा जनहित के मुद्दो को उठाती रही है और आगे भी उठाएगी। सरकार को इस पेंशन नीति में सुधार करने की आवश्यकता है और उसे पुरानी पेंशन नीति के तहत एक परिवार में दोनों लोगों को पेंशन सुविधा प्रदानकर्ता चाहिये ।
पूर्व मंडी सभापति व पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य जय सिंह रावत ने कहा कि सरकार द्वारा उत्तराखंड की जनता को भ्रमाने का प्रयास किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है, जहॉं सरकार अपने आपको जनविरोधी फ़ैसले लेने वाली सरकार बचाने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर नई नीतियों से पुरानी पेंशनों को बंद करने का काम कर रही है ।
हम कांग्रेसजन नई पेंशन नीति का विरोध करतें हैं और इसको संशोधन करने की मांग राज्य सरकार से करते हैं ताकि आप जन को इस महंगाई के दौर में कुछ राहत मिल सके ।
पुतला दहन करने वालों में कांता प्रसाद कण्डवाल, सनमोहन सिंह रावत, उप प्रधान खैंरी खुर्द रोहित नेगी, उपप्रधान खैंरी कलाँ राजेन्द्र राणा, पवन रावत, हर्षपति सेमवाल, बलदेव सिंह नेगी, नवीन देशवाल, सतेंद्र रावत, युवा मंगल दल अध्यक्ष संदीप कलूड़ा, गब्बर सिंह केंतुरा, अनिल रतूड़ी, विजय पाल जेठुरी, बी एस पुंडीर, विकास , राजेन्द्र, विशाल सजवान, निर्मल रागंड, दीपक पंवार, जीत सिंह रांगड, दीपक राणा, नीरज चौहान, नंद लाल यादव, हीरा सिंह, चन्द्रमोहन नेगी, आनन्द रावत, आकाश रावत, संदीप रांगढ, रामस्वरूप, मनोज आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!