केदारनाथ मे गर्भगृह के स्वर्ण मंडित का विरोध कांग्रेस का सनातन विरोधी कदमः चौहान

Share Now

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी ने श्री केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह को स्वर्णमंडित करने की प्रक्रिया का कॉंग्रेस द्धारा किए जा रहे विरोध को सनातन विरोधी मानसिकता और दान दाताओं को षड्यंत्र के तहत हतोत्साहित करने वाला बताया। पार्टी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने कहा कि गर्भगृह को भव्य और दिव्य बनाने के इस विधिसम्मत व परंपरा अनुरूप कार्य को कांग्रेस नेता दुर्भावनावश मंदिर व परंपराओं से छेड़छाड़ का भ्रम फैला कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं ।
चैहान ने इसे कोंग्रेसी नेताओं का विवाद खड़ा करके इस धार्मिक कार्य में विघ्न डालने की कोशिश बताया द्य उन्होने कहा कि शासन की अनुमति से ही चारधाम से जुड़ी सभी परम्पराओं और मान्यताओं को सज्ञान में रखते हुए श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति एक भक्त के सहयोग से मंदिर गर्भगृह को स्वर्ण से सुशोभित करने का कार्य कर रही है। ऐसे में सिर्फ और सिर्फ विरोध की राजनीति करने के उद्देश्य से मंदिर की वस्तु संरचना से छेड़छाड़ के आरोप लगाकर दुष्प्रचार करने को किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मंशा हमेशा से ही हिन्दुत्व विरोधी और दान-धर्म करने वाले भक्तों का उत्साह तोड़ने वाली रही है । वर्तमान प्रकरण में भी वह और उनकी पार्टी संगठित रूप में इस तरह के विवाद विवाद खड़ा करके अन्य श्रद्धालुओं को दिग्भ्रमित कर सहयोग करने से रोकने की साजिश में लगी है। उन्होने आरोप लगाया कि धार्मिक कार्यों में बाधा डालने का जो कुत्सित प्रयास आज कॉंग्रेस की प्रदेश इकाई कर रही है, वहीं उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर करती आयी है, चाहे प्रभु श्री राम को काल्पनिक साबित करने की कोशिशें रही हों, चाहे श्री राम मंदिर निर्माण के विरोध में रात दिन एक करने की कोशिश रही हो या अन्य तमाम हिन्दुत्व विरोधी कोशिशें रही हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!