नरेंद्र सिंह नेगी दा के गीतो मे दीपक राग – यमनोत्री विधानसभा – चिनियालीसौड़

Share Now

चिन्यालीसौड़। 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले माँ भुवनेस्वरी देवी शरदोत्सव मेले में शुक्रवार को लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी  मीना राणा व अरविन्द चौहान के गीतों की धूम रही। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवान के प्रयासो से गर्ध रत्न लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी मीना राणा और टीम ने देर साम तक देवी सौड़ पुल के पास समा बांध कर दर्शको को मंत्र मुग्ध कर दिया |

विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर यमुनोत्री विधान सभा की दिचली और गमरी पट्टी मतदान के लिहाज से अति महत्व पूर्ण मनी जा रही थी अब तक के चुनाव मे इस घाटी के मतो के ध्रुवीकरण ने यमुनोत्री के विधायक की जीत को नया आयाम दिया है यही वजह है कि इस बार चिन्यालीसौड़ , यमुनोत्री विधान सभा का केंद्र बिन्दु बना हुआ है | सभी प्रत्यासियो ने यहा डेरा दाल दिया है | इस मेले मे मुख्य अतिथि  के रूप मे जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवान जो विधना सभा चुनाव मे प्रमुख दावेदार है को बनये जाने को लेकर राजनैतिक हालको मे चर्चाओ का बाजार गरम है | इस विधान सभा चुनाव मे किसी न कसी बहाने भीड़ एकत्र करने कि होड लगी हुई है और इस मेले मे पंडाल के अलावा सड़क और घरो पर कहड़े दर्शको कि तादाद से एक बार फिर चरचो का दौर सुरू हो गया है बड़ा सवाल ये कि ऐसे आयोजनो मे आने वाली भीड़ को क्या मतदान मे बदला जा सकता है ?

देवीसौड़ के मैदान में आयोजित मेले के मुख्य अतिथि दीपक बिजल्वाण ने कहा कि अगले वर्ष से देबिसौड के इस मेले को उत्तरकाशी के माघ मेले की तर्ज पर मनाया जाएगा। देवी सौड़ पुल से लेकर सड़क तक और घरों की छत में खड़े होकर लोगो मे मेले का आनंद लिया। दीपक ने अपने विपक्षियो के सवाल का जबाब देते हुए कहा कि जो लोग कैडर की बात करते है उन्हें आज की भीड़ ने बता दिया है कि निर्दलीय होते हुए भी उनके पास रास्ट्रीय दलों से बड़ा कैडर है।  उन्होंने चिन्यालीसौड़ की मुख्य समस्या पेयजल योजना के समाधान के बाद यँहा की हर समस्या पर विराम लगाने का भरोसा दिलाया।

समारोह में लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, मीना राणा अनिल बिष्ट और अरविन्द चौहान के गीतों ने समां बांधा। श्रोताओं की फरमाइश पर ‘द्वी गते बैशाख सुरमा, सुरमा सरीला, सुधि त कोई न दिखड़ू कोई, होन्स हुलार,पहाड़ी-पहाड़ी मत बोलो तथा देवभूमि कू नौ बदली बिजली भूमि करियाली  हूंगरा लगनन्दी भाग्यानी  जी’ गीत गाए गए। अनिल बिष्ट के गीत ‘हुंगरा लगौंदी भग्यानी नाकै की नथुली’ पर दर्शक खूब झूमे। संचालन मेला समिति के अध्यक्ष  शशिभूषण मिश्रा पौड़ी से आये गणि खुगसाल ने किया। समारोह में ज़िला पँचायत सदस्य अरविन्द लाल,प्रदीप कैंतुरा,शशि कुमांय, मनीष राणा,अंकित रमोला, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!