देहरादून : वाहन रोककर पैदल आम लोगों की तरह तहसील पहुंची डीएम – तहसील विकासनगर का औचक निरीक्षण

Share Now

देहरादून – ), जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज तहसील विकासनगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रजिस्ट्रार कार्यालय, एसडीएम कोर्ट, कार्यालय, ई डिस्टिक सेवा केंद्र का अवलोकन किया। तहसील से पहले ही वाहन रोककर पैदल आम लोगों की तरह तहसील पहुंची।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील में आने वाले आगंतुकों से तहसील में आने का कारण पूछा इस दौरान कई फरियादियों द्वारा आज तहसील दिवस में अपनी समस्याओं के निस्तारण को लेकर तहसील आने का कारण बताया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को तहसील क्षेत्र अंतर्गत आने वाली समस्याओं को तहसील स्तर पर ही निस्तारित करने के निर्देश दिए साथ ही विकासनगर तहसील अंतर्गत आने वाले भूमि विवाद, अतिक्रमण, दाखिला खारिज आदि प्रकरणों की जांच कर निस्तारित करने के निर्देश दिए।


इस दौरान भूमि डिमार्केशन प्रकरण को लेकर एक महिला फरियादी जिलाधिकारी से मिली उन्होंने जिलाधिकारी से सेंट्रल होपटाउन सेलाकुई में वर्ष 2014 में क्रय की गई अपनी भूमि का डीमार्केशन कराने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी विकासनगर को मौके पर टीम भेजकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार विकासनगर को सख्त निर्देश दिए कि तहसील में आने वाले लोगों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए तहसील स्तर पर ही उनकी समस्या को निस्तारण करें। साथ ही कहा कि तहसील स्तर की शिकायतें जिलाधिकारी स्तर पर नहीं आनी चाहिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि सप्ताह में तीन दिन न्यायालय में लंबित वादों के लिए निकालते हुए वादों के निस्तारण में तेजी लाना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी विकास नगर विनोद कुमार, सहायक निदेशक सूचना बद्री चंद्र नेगी, तहसीलदार विकासनगर मुकेश रमोला एवं तहसील के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!