BREAKING NEWS

Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/ynnuz434tjy2/public_html/meruraibar.com/wp-content/themes/nanomag/news-ticker.php on line 15

रुड़की और लंढौरा क्षेत्र में डेंगू हुआ बेकाबू, 55 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि

177

रुड़की। रुड़की और लंढौरा क्षेत्र में डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। शनिवार को 55 मरीजों की पुष्टि के बाद जिले में यह आंकड़ा बढ़कर 167 पर जा पहुंचा है। वहीं गाधारोणा में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई है। पेट संबंधी दिक्कत चल रही थी, जिसके कारण उसकी मौत हुई है। वहीं दूसरी ओर, मंगलौर के हरजौली गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार लगाकर 38 लोगों के सैंपल लिए। हालांकि इस गांव में मलेरिया के 22 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इन लोगों को डेंगू की शिकायत हो सकती है। 
गाधारोणा गांव में डेंगू ने पूरी तरह पैर पसार लिए हैं। हर घर में डेंगू पीड़ित व्यक्ति मौजूद है। शनिवार को आई रिपोर्ट में 33 में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं आधा दर्जन से अधिक गंभीर मरीजों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम डेरा जमाए हुए है। आशा व स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने के बाद दवाई भी दे रहे हैं। सीएचसी लंढौरा प्रभारी डॉ. अमित डाबरा शनिवार को गांव पहुंचे और डेंगू पीड़ित मरीजों से उनका हाल जाना। उन्होंने घर में साफ सफाई रखने का आह्वान किया। शनिवार को गाधारोणा गांव के एक ही परिवार के बदलू गिरी, मिन्नो और नंदनी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं दूसरी ओर,

गाधारोणा गांव में बुखार से पीड़ित मेघराज (56) की मौत हो गई है। बताया गया है कि वह 10 दिन से संदिग्ध बुखार पीड़ित थे और गांव के ही झोलाछाप चिकित्सकों से इलाज करा रहे थे। शनिवार की सुबह उन्हें खून की उल्टी हुई। इसके बाद उनकी मौत हो गई।

संदिग्ध बुखार से गांव में यह दूसरी मौत है। इससे पहले इरशाद उर्फ सादा की भी बुखार से मौत हो चुकी है। उधर, भलस्वागाज में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजी गई दवा का कुछ जगहों पर छिड़काव कराया गया। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे के हालात का सही अंदाजा लग सकेगा। जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि मंगलौर के हरजौली में शिकायत के बाद 24 अक्तूबर को शिविर लगाकर 38 के सैंपल लिए गए हैं। मलेरिया के लिए गए 22 सैंपल निगेटिव आए हैं। गाधारोणा में हुई मौत के बाद टीम ने जानकारी ली है। इसमें पता चला है कि मृतक मेघराज के पेट में दिक्कत थी। बुखार के कारण मौत नहीं हुई है। इसके अलावा मंगलौर क्षेत्र के मुंडलाना गांव में शनिवार को आई रिपोर्ट में 12 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुइ है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!