पुलिस महानिदेशक उत्तराखंडद्वारा जवान को 5000 रु0 की धनराशि से किया गया पुरस्कृत

Share Now

उत्तराखंड की चार धाम यात्रा के प्रथम पड़ाव यमनोत्री की यात्रा पर लैंड स्लाइड से ब्रेक लगाने के बाद यात्री वाहनो की लंबी कतार को नियत स्थान पर लागते  हुए तीर्थ यात्रियो के बीच सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए 24 घंटे ड्यूटि पर तैनात पुलिस के जवान हरि मोहन राणा की तारीफ सुनने के बाद उत्तराखंड पुलिस के मुखिया ने अशोक कुमार ने जवान के  उत्साह वर्धन  के लिए अपने स्तर से पाँच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की 

 पुलिस जवान के कर्तव्यनिष्ठता से प्रसन्न हुए श्रद्धालु

 पुलिस महानिदेशक उत्तराखंडद्वारा जवान को 5000 रु0 की धनराशि से किया गया पुरस्कृत

यमुनोत्री धाम मार्ग रानाचट्टी के पास लैंडस्लाइड होने के कारण बड़े वाहनों के लिए अवरुद्ध हो गया था, जो कि अब यातायात हेतु सुचारू है। मार्ग अवरुद्ध होने के दौरान पुलिस द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ही रोक कर ठहराया गया। इसी दौरान यमुनोत्री धाम यात्रा के पड़ाव खरादी में नियुक्त पुलिस जवान हरिमोहन राणा द्वारा खरादी में आने वाले सभी बड़े वाहनों को सतर्कता के साथ वहीं पार्क कर यातायात व्यवस्था बनाई गई तथा श्रद्धालुओं में इस दौरान किसी प्रकार का भय का माहौल पैदा न हो या उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए जवान द्वारा सुबह तड़के से ही लगातार सायं तक अपने कर्तव्यों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करते हुए श्रद्धालुओं का हरसम्भव सहयोग किया गया। जिससे यमुनोत्री धाम यात्रा पर आए श्रद्धालु पुलिस जवान के कर्तव्यनिष्ठता और उनके द्वारा किये गए सहयोग से बहुत अधिक प्रसन्न हुए,उनके द्वारा पुलिस जवान का आभार प्रकट करते हुए उत्तराखंड पुलिस की भरि-भूरि प्रशंसा की गई।

श्री अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड महोदय द्वारा पुलिस जवान हरिमोहन राणा के कार्य की सराहना करते हुए जवान को 5000 रु0 का पारितोषिक देने की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!