BREAKING NEWS

उत्तराखंड मे मुफ्त टीका करण

डीएम ने डेथ आॅडिट जल्द से जल्द पूर्ण करने के दिए निर्देश

233

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने मुख्य चिकित्साधिकारी को डेथ आॅडिट जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त सभी कोविड के उपचार हेतु अधिकृत चिकित्सालयों से एन.सी.डी.सी फार्म पर उनके चिकित्सालयों में कोविड-19 के दौरान हुई मृत्यु का विवरण प्रेषित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को इस कार्य में चिकित्सक बढाए जाने को कहा।
जिलाधिकारी ने समस्त एमओआईसी को निर्देश दिए अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत ग्रामीण, एवं पर्वतीय क्षेत्रों में टीकाकरण की कार्य योजना तैयार करते हुए प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवाएं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को कहा कि टीकाकरण के लिए विभिन्न माध्यमों से जनमानस को जागरूक किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा सके। उन्होंने समस्त एमओआईसी को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्रान्तर्गत जिन गावों में 18-44 एवं 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण कार्य 95 प्रतिशत् से अधिक हो गया है ऐसे गांव के ग्राम प्रधानों से प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया जाए। चकराता क्षेत्र के हनोल, रायगी, जोग्योऊ, थणता, टावरा, त्यूना, कोटी, झिटाड़ मिनुस अणु में 18-44 एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के 95 प्रतिशत् व्यक्तियों का टीकाकरण हो गया है। इसके अतिरिक्त सहसपुर में 25 गावों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 95 प्रतिशत् व्यक्तियों का टीकाकरण हो गया है।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर कोविड बिहेवियर का अनिवार्यतः पालन सुनिश्चित करवाया जाए। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के घूमने वालों एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन ना करने वालो पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्यवाही करें। साथ ही बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित सेनिटाइजेशन के साथ ही डेंगू उन्मूलन अभियान चलाते हुए इसकी नियमित समीक्षा भी की जाए। उन्होंने जनपद की सीमा चैक पोस्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी, पर जनपद में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सैम्पलिंग की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में अवस्थित सब्जी मण्डियों, दुकानों, भीड़-भाड़ वाले बाजारों में टीम भेजकर सैम्पलिंग करवाएं तथा इस कार्य में पुलिस का भी सहयोग प्राप्त करें।  उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को आईवरमैक्टिन दवा के शत् प्रतिशत वितरण करते हुए गूगल सीट पर डेटा अद्यतन करने के निर्देश दिए।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!