डीएम ने की जल जीवन मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा

Share Now

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैम्प कार्यालय में जल जीवन मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अब तक हुई प्रगति-स्थापित ट्यूबवेल को विद्युत कनेक्शन दिया जाना, पाइप लाइन बिछाने के लिये की गयी रोड कटिंग के मामलों का निस्तारण, जमीन से सम्बन्धित कोई मामले तो नहीं हैं आदि, के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की।
बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों से पूछा कि अब तक कितना प्रतिशत कार्य सम्पन्न हो गया है, इस पर अधिकारियों ने बताया कि 65 प्रतिशत कार्य सम्पन्न हो गया है तथा हम लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर निरन्तर अग्रसर हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 जनवरी तक 70 प्रतिशत कार्य सम्पन्न हो जाना चाहिये।
बैठक में जिलाधिकारी का ध्यान जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारियों ने भगवानपुर के इब्राहिमपुर में जमीन सम्बन्धी प्रकरण में आ रही दिक्कत के सम्बन्ध में अवगत कराया। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि आप एसडीएम भगवानपुर से सम्पर्क स्थापित कर मामले का निस्तारण करना सुनिश्चित करें, जिसके लिये सम्बन्धित एस0डी0एम0 तथा डीपीआरओ को पूर्व में ही इस सम्बन्ध में पूरा सहयोग देने के लिये निर्देशित किया जा चुका है ताकि जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त किया जा सके। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मदन सेन, अधिशासी अभियन्ता जल निगम राजेश गुप्ता, अधिशासी अभियन्ता जल निगम (अमृत योजना) सी.पी. गंगवार सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!