दून कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम सोनिका ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Share Now

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने 74वंे गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश के सभी नागरिक संविधान से जुड़े इसके परिपालन एवं गरिमा बनाए रखने में प्रत्येक नागरिक की महत्त्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि हम जहां पर भी कार्यरत हो अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करना महत्वपूर्ण है, कहा कि कोई भी यह न सोचे की वह छोटे पद पर है तो उसके प्रयासों से कोई फर्क नहीं पड़ता, लोकतंत्र में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।
उन्होने कहा कि हम यह संकल्प लें कि जिस भी पद एवं पटल पर कार्यरत रहेंगे उसकी गरिमा बनाए रखेगें तथा अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन पूर्ण जिम्मेदारी से करते हुए स्वच्छ प्रशासन व्यवस्था बनाने की दिशा में कार्य करेंगे। साथ ही कहा कि पत्रावलियों को त्वरित गति से चलाने में अधीनस्थ कार्मिकों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। उन्होंने कहा कि अपनी जिम्मेदारी इस प्रकार निभाएं ताकि जनमानस को किसी प्रकार की समस्या न हो तथा शासकीय कार्य भी प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि हमारा कार्यों का असरध्लाभ अंतिम व्यक्ति को मिले यह हमारा ध्येय है प्रयास रहना चाहिए। कहा कि आपका कार्य महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पास जब कोई प्रकरण आता है तो आप उसे आगे बढ़ाते है तभी वह उच्च स्तर पर पहुंचकर निर्णय में परिर्वतित होता है। इसके लिए अधीनस्थ कार्मिक महत्वपूर्ण होते है, जो पत्रावली को आगे बढ़ाते है। उन्होंने कहा कि अपनी महत्वता को कम न करें अपने कार्यों को जितने कर्तव्यनिष्ठा से संपादित किया जाएगा, उसका असर पूरे जनपद, प्रदेश एवं देश के विकास पर पड़ता है इसलिए अपने दायित्वों को जिम्मेदारी से निभाएं। इस अवसर पर मुख्य व्यैक्तिक सहायक विरेन्द्र सिंह, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चैधरी, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, परमवीर असवाल, राजेन्द्र रावत, सुशील बडोनी, रमेश भट्ट, टीकाराम डबराल, जिला कलेक्ट्रेट परिसर कार्यालय एवं जिला सूचना के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
जनपद में 74 वें गणतंत्र दिवस को भव्य एवं धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलिप सिंह कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान ने अपने-अपने कार्यालय में ध्वज फहराया। वंही जनपद के समस्त क्षेत्रों में कार्यालय एवं संस्थानों में ध्वज फहराया गया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि कार्यक्रमों का भी आयोजन कर भव्य रूप से मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!