प्रदेश में आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। सात मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मरीजों की संख्या 174 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, रविवार को आठ जिलों बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वहीं, अल्मोड़ा, हरिद्वार और पौड़ी में एक-एक व देहरादून में दो और नैनीताल में तीन संक्रमित मरीज मिले हैं। 
प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 344353 हो गई है। इनमें से 330599 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7411 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश की रिकवरी दर 96.01 प्रतिशत और संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत दर्ज की गई है। कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सोमवार से तीन दिवसीय मेगा टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए जनपदभर में दो सौ से अधिक सेंटर बनाए गए हैं। 
सरकार और जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट को लेकर काफी सतर्क है। इसकी रोकथाम के लिए पहले ही प्रत्येक दिन दो से ढाई हजार से बढ़ाकर चार हजार लोगों के सैंपल लेने का लक्ष्य रखा गया है। कॉलेजों में भी सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। अब जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय मेगा टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है। आज से शुरू होने वाला टीकाकरण अभियान में प्रतिदिन 55 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य है। सीएमओ डॉ. कुमार खगेंद्र सिंह ने बताया कि लक्ष्य पूरा करने के लिए और प्राथमिक और सामुदायिक केंद्रों के प्रभारियों को भी टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया है। उन्हें भी अपने केंद्रों पर कम से कम डेढ़-डेढ़ सौ लोगों को टीके लगाने के लिए निर्देश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!