दून में एटीएफ ने किया फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 6 लोग हिरासत में लिए

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक और बड़े फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश एसटीएफ द्वारा किया गया। शिमला बाईपास रोड से संचालित होने वाले इस फर्जी कॉल सेंटर में उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा छापेमारी की गई। 4 युवतियों सहित 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री योजना सहित मोबाइल टावर लगाने जैसे लोक लुभावनी योजनाओं का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी कॉल सेंटर मुख्य रूप से दिल्ली के लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा है। फिलहाल, एसटीएफ ने 4 युवतियों समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।
लोगों को लोक लुभावनी योजनाओं के जाल में फंसाकर संचालित होने वाला यह कॉल सेंटर थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत गनेशपुर इलाके से चलाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि लोगों के फोन डाटा एकत्र कर कॉल सेंटर के लोग अपने झांसे में फंसाकर आर्थिक धोखाधड़ी करते थे। फिलहाल मौके पर साइबर और एसटीएफ की टीम जांच पड़ताल की कार्रवाई कर रही है। वहीं, इससे पहले 21 जुलाई को उत्तराखंड एसटीएफ ने एक अंतरराष्ट्रीय साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया था। एसटीएफ ने मामले में 14 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया। जांच और पूछताछ के बाद इनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि बाकी 11 के खिलाफ सीआरपीसी नोटिस 41 के तहत सबूत जुटाए जा रहे हैं। वहीं, 7 लोगों को वांटेड किया गया है, जिनकी तलाश जारी है। एसटीएफ की इस छापेमारी में कॉल सेंटर से एक करोड़ 26 लाख कैश भी बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!