टिहरी _रौलाकोट के लिए भी विस्थापन का दायरा वही होना चाहिए जो अन्य विस्थापित क्षेत्रों मे है – विक्रम सिंह नेगी विधायक प्रताप नगर

Share Now

   प्रतापनगर : शुक्रवार को डीएम कार्यालय टिहरी गढ़वाल में प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी के नेतृत्व में ग्राम रौलाकोट के ग्रामीणों ने विस्थापन के अनियमितताओं पर डीएम से वार्ता की। जिसमें ग्रामीणों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि विस्थापन में भूमि आवंटन नीतिसंगत नहीं हो रहा है, विस्थापन भूमि का दायरा 865 आरएल से बढ़कर है जो कि न्यायोचित नहीं है।

विधायक श्री नेगी ने रौलाकोट के विस्थापन मामले पर प्रशासन से विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण पुरखों की भूमि से भावनाओं के साथ जुड़े हैं, उनके अधिकारों का हनन नहीं होना चाहिए।  नियमावली को मद्देनजर रखते हुए विस्थापन होना चाहिए। विस्थापन का दायरा रौलाकोट के लिए भी वही होना चाहिए जो अन्य विस्थापित क्षेत्रों के लिए रहा है। ग्रामीण एकजुटता से हक की लड़ाई लड़ें तो संघर्ष में हम उनके साथ हैं।

डीएम ने सम्बन्धित विभाग पुनर्वास एवं टी एच डी सी से इन विषयों पर उचित चर्चा करने का आश्वाशन दिया है।

गौरतलब है कि विस्थापन सम्बन्धित यह वार्ता विफल रही।  जिला प्रशासन और thdc की  इन विषयों में चर्चा होनी है जिससे स्तिथि स्पष्ट होगी। साथ ही 29 अप्रैल को होने वाली लॉटरी सिस्टम पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!