जि.प. अध्यक्ष के समर्थन से हुआ साबित कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथः चैहान

Share Now

देहरादून। भाजपा ने भ्रष्टाचार मे दोषी चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष के पक्ष में समर्थन की घोषणा को लेकर कांग्रेस की घेरेबंदी करते हुए इसे श्कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचारियों के साथश् बताया है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने कहा कि जो देवभूमि की सांस्कृतिक पहचान, माँ नन्दा देवी राजजात यात्रा प्रबंधन जैसे धार्मिक कार्यों में भी घोटालों के दोषी हो, उनके समर्थन में सड़क पर उतरने की घोषणा दुर्भाग्यपूर्ण है। भारतीय जनता पार्टी व समस्त प्रदेशवासी भ्रष्टाचार के खिलाफ धामी सरकार के इस कदम पर पूर्णतया साथ है।
चैहान ने कांग्रेस कहा कि अदालत के निर्देश पर वरिष्ठ कॉंग्रेस नेता की पत्नी व चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पर हुई कार्यवाही को राजनैतिक विद्वेष बताना सरासर बेबुनियाद व सच से मुंह फेरने जैसा है। उन्होंने कहा कि नैनीताल हाई कोर्ट ने भी उन्हें अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गंभीर माना और भ्रष्टाचार को लेकर टिप्पणी कर कार्यवाही के निर्देश दिए है। इससे पूर्व भी प्रशासनिक जांच में भी स्पष्ट हो चुका था कि वर्ष 2012-13 की माँ नन्दा देवी राजजात यात्रा प्रबंधन के अंतर्गत तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा यात्रा मार्ग में पुल, पुलिया व सड़क निर्माण की टेंडर प्रक्रिया का उल्लंघन करते हुए अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाया था । राज्य सरकार को करोड़ों के राजस्व की हानि पहुंचाने वाले इस प्रकरण में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी वाली दो सदस्यीय पीठ ने इसी वर्ष 19 जुलाई को सरकार को जिला पंचायत अध्यक्ष के ख़िलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए थे।
श्री चैहान ने कहा कि धार्मिक आस्था और प्रदेश की पहचान से जुड़े इस महत्वपूर्ण कार्य में भी जो लोग भ्रष्टाचार करने से नहीं डरते, ऐसे लोगों पर धामी सरकार की इस सख्त कार्यवाही का वह स्वागत करते है। उन्होने तंज कसते हुए कहा, नख से शिख तक भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस से अपनी पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष के इस कृत्य पर अफसोस जाहिर करने की उम्मीद जाहिर करना वैसे भी बेमानी था। वावजूद इसके, कार्यवाही के खिलाफ सड़क पर उतरने की धमकी देना उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!