मनरेगा योजना में 250 दिन का रोजगार मिले, मजदूरी 300 रु करेंः मणि

Share Now

देहरादून। युवा कंाग्रेस प्रवक्ता अविनाश मणि ने कहा कि कोरोना के कारण बेरोजगार हुए लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो सके इस हेतु राज्य सरकार मनरेगा योजना में 250 दिन का रोजगार देने के साथ ही मजदूरी की दर 300 रूपये करें।
उन्होनें कहा कि राज्य कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान अग्रिम पंक्ति में खडे होकर अपने दायित्वों का पूरी निश्ठा के साथ निर्वहन किया। राज्य सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों के एक दिन के वेतन के निर्णय का युवा कांग्रेस विरोध करती है तथा मांग करती है कि सरकार राज्य कर्मचारियों के एक दिन की वेतन कटौती के निर्णय को तत्काल प्रभाव से वापस ले। उन्होंने कहा देषभर में स्थापित सार्वजनिक क्षेत्र के औद्योगिक संस्थानों जिनसे करोड़ों लोगों को रोजगार मिल रहा है तथा भाजपा सरकार द्वारा इन संस्थानों को अपने चहेते लोगों के हाथों बेचकर उनमें काम कर रहे लोगों को बेरोजगार किया जा रहा है उन्होनें भर्तसना करते हुए कहा की युवा कांग्रेस सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के निजीकरण का विरोध करते हुए सरकार से मांग करती है कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण तत्काल बन्द करे।  
आज प्रदेष के लोगों विषेशकर युवा वर्ग में नषे की प्रवृत्ति बढती जा रही है जिसकी रोकथाम के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि प्रदेष में बढती हुई नषावृत्ति पर सरकार तत्काल रोक लगाये। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी के कारण लाॅक डाउन के चलते कई परिवार बेरोजगार हो चुके हैं तथा उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे समय में लोगों द्वारा बिजली, पानी के बिल जमा करना भी संभव नहीं हो पा रहा है, उन सभी परिवारोें को बिजली बिल में छूट दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!