उत्तरकाशी – गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान से वार्ता के बाद , अस्सी गंगा घाटी का आंदोलन स्थगित

Share Now

सड़क निर्माण को लेकर उत्तरकाशी डीएम ऑफिस मे धरना दे रहे ग्रामीणो  ने विधायक गंगोत्री के आश्वासन के बाद अपना धरण उठा  लिया है । शनिवार सुबह गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने धरना स्थल पर जाकर ग्रामीणो से बातचीत की जिसके बाद ग्रामीणो का धरना फिलहाल स्थगित हो गया है ।

बताते चले की असि गंगा घाटी के ग्रामीण सड़क निर्माण मे ठेकेदार की दबंगता से परेसान  होकर आंदोलन कर रहे थे । गंगोरी डोडितल मार्ग पर 10 करोड़ खर्च होने के बाद भी सड़क चलने लायक तैयार नहीं हो सकी इसके बाद भी ठेकदार की दबंगता ऐसी कि अधिकारी भी चुप्पी साध ले ।

ऐसे मे ग्रामीणो ने पीएमजीएसवाई ऑफिस मे तालेबंदी  के साथ आंदोलन सुरू कर दिया बाद मे पीएमजीएसवाई ने सड़क निर्माण के लिए दुबारा से टेंडर करने कि बात काही जबकि लोक निर्माण विभाग अभी तक भी बजट का रोना रो रहा था और कोरे भरोसे पर ग्रामीण आंदोलन तोड़ने को तैयार नहीं थे  उसके बाद भी एक बार फिर आश्वासन का घुट्टी पिलाकर असी गंगा घाटी के ग्रामीणों को धरने से उठा दिया गया है।  शनिवार सुबह गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने आंदोलनकारियों के बीच धरना स्थल पर जाकर ग्रामीणों से बातचीत की।  विधायक ने कहा क्योंकि उनके द्वारा  पहले से ही  चीफ इंजीनियर स्तर  से बातचीत की जा रही थी जिसके बाद ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर नए टेंडर आवेदन की कार्यवाही शुरू हुई है । उन्होंने कहा कि सड़क का जो हिस्सा  लोक निर्माण विभाग के पास है उसने भी सड़क निर्माण और रखरखाव के लिए एस्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिए हैं जिन्हें स्वीकृत करने में थोड़ा समय लगेगा , लिहाजा ग्रामीणों को उनकी बात पर भरोसा करते हुए अपना धरना उठा देना चाहिए । इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सुरेश चौहान ने कहा कि कार्य मे विवाद के बाद  ठेकेदार यदि कोर्ट मे मामले को लेकर  जाता है तो कोर्ट कचहरी के चक्कर से निर्माण कार्य पेंडिंग पड़ जाता है लिहाजा विभाग को सोच समझ कर काम करना होता है । उन्होंने भरोसा जताया कि इस बार ऐसी कोशिश की जाएगी कि ठेकेदार ऐसा कोई काम न कर सके जिससे कि सड़क निर्माण कार्य पेंडिंग  हो।  विधायक गंगोत्री के आश्वासन के बाद गंगा घाटी के ग्रामीणों ने अपना धरना उठा लिया है संघर्ष समिति के अध्यक्ष कमल सिंह रावत ने बताया कि उन्होंने विधायक के भरोसे पर 31 मार्च तक अपना धरना स्थगित किया है इसके अलावा हर महीने की 5 तारीख असी गंगा घाटी के ग्रामीण सड़क निर्माण पर किए गए काम की समीक्षा बैठक करेंगे और उसी के अनुरूप आगे की रणनीति तय करेंगे\

 

चलिये बात करते है संघर्ष समिति के अध्यक्ष कमाल सिंह रावत से

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!