BREAKING NEWS
मेरु रैबार उत्तराखंड

मेरा रैबार - आपका समाचार सन्देश

कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने डाकपत्थर जीएमवीएन गेस्ट हाउस का किया निरीक्षण

288

-कोविड केयर सेंटर के तौर पर विकसित करने हेतु संभावनाएं तलाशी

देहरादूनं। कोविड संक्रमण से बचाव गतिविधियों की माॅनिटरिंग हेतु देहरादून जिले के प्रभारी एवं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विकासनगर के विधायक मुन्ना सिंह चैहान, जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारियों संग डाकपत्थर के जी0एम0वी0एन0 गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान विकासनगर, कालसी, चकराता तथा जौनसार क्षेत्र के नागरिकों को स्थानीय स्तर पर ही कोविड उपचार सुविधाएं उपलब्ध करवाने तथा देहरादून नगर के अस्पतालों पर मरीजों के लगातार बढ़ रहे दबाव को कम करने हेतु उपलब्ध विकल्पों को देखा गया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री, कुलदीप कुमार, तथा अन्य कई वरिष्ठ कार्यकर्ता व स्थानीय नागरिकों द्वारा इस दौरान प्रभारी मंत्री को इस संबंध में सुझाव दिए एवं अपनी समस्याओं से अवगत करवाया।
      इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि कोविड -19 के महामारी के इस मुश्किल समय में पूरे जौनसार क्षेत्र की जनता को स्थानीय तौर पर कोविड चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने हेतु लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आज विधायक जी, चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे तथा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मैंने जी0एम0वी0एन0 गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कालसी तथा विकासनगर के कुछ निजी अस्पतालों को भी कोविड केयर सेंटर के तौर पर विकसित किया जा सकता है। मैंने सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया है कि आगामी दो दिन के भीतर इस सभी संभावित अस्पतालों में से गाईडलाईन के अनुसार अनुकूल अस्पतालों का चयन कर जल्द से जल्द कोविड उचार व्यवस्था प्रारम्भ करें। मुझे बताया गया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कालसी में लगभग 20 बेड तथा कालिंदी अस्पताल, लेमन अस्पताल तथा विवेकानन्द अस्पताल में कम से कम 30 बेड का अस्पताल संभावित है। हमारा प्रयास होगा कि उपलब्ध चिकित्सकीय संसाधनों का सहयोग कर उन्हें तत्काल कोविड उपचार हेतु प्रयोग कर जनता को जल्द से जल्द राहत प्रदान की जाए।
उन्होंने कहा कि मुझे अवगत हुआ है कि कोविड चिकित्सा में प्रयोग किए जाने वाले रेमडेसिवियर इंजेक्शन को लेने के लिए भी देहरादून ही जाना पड़ता है। जिस पर मैंने जिला ड्रग कंट्रोलर एवं जिलाधिकारी को निर्देशित किया है कि विकासनगर क्षेत्र के किसी एक अथवा दो मेडिकल स्टोर को इस हेतु अधिकृत किया जाए।
      विकासनगर से लौटकर कैबिनेट मंत्री द्वारा धूलकोट में ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के सहयोग से विकसित किए जा रहे 134 बैड के कोविड केयर संेटर की प्रगति का भी निरीक्षण किया। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष कमल घनसाला ने बताया कि एक सप्ताह में 50 बैड के साथ कोविड केयर संेटर प्रारम्भ कर दिया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, जिला महामंत्री अरुण मित्तल, सीएमओ डा0 अनूप डिमरी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रचना ठाकुर, नीरु देवी आदि, भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुखदेव फर्सवाण आदि उपस्थित रहे।    




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!