केटीएम ने देहरादून में आयोजित किया पहला एडवेंचर ट्रेल

Share Now

-एक दिन की एडवेंचर राइड ने केटीएम एक्सपर्ट की देखरेख और अगुआई में तलाशीं रोमांचक राहें

देहरादून। दुनिया के अव्वल नंबर और भारत के सबसे तेजी से बढ़ते प्रीमियम मोटरसाइकल ब्रांड केटीए ने देहरादून में केटीएम एडवेंचर ट्रेल का आयोजन किया। केटीएम एडवेंचर ट्रेल का मकसद बाइक मालिकों को रोमांचक राहें तलाशने के लिए एक दिन की राइड पर ले जाकर हें एडवेंचर बाइकिंग से रूबरू कराना है। प्राकृतिक तौर पर बने इन रास्तों को केटीएम के विशेषज्ञों द्वारा सावधानी से चुना और देखा जाता है ताकि राइडिंग का पूरा अनुभव मिले और विभिन्न तरह के रास्तों पर बाइक चलाने की बुनियादी तकनीक सिखाई जा सके। एडवेंजर ट्रेल्स को इस तरह चुना जाता है कि वे शहर के करीब ही हों और राइडरों को ऐसे छुपे रास्ते तलाशने का मौका मिले, जिन्हें उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। इससे राइडरों को अपनी केटीएम एडवेंचर बाइक की क्षमताएं और सड़क पर तथा सड़क से परे ऊबड़खाबड़ रास्तों पर चलने की उसकी खासियत समझने का मौका भी मिलता है। केटीएम एडवेंचर ट्रेल्स का आयोजन केवल केटीएम एडवेंचर के मालिकों के लिए किया जाता है और इसमें शामिल होने की इच्छा रखने वालों को पंजीकरण के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक अपनी-अपनी डीलरशिप पर पहुंचना होगा।
केटीएम एडवेंचर की अगुआई केटीएम एक्सपर्ट ने की थी, जिन्हें ऊबड़खाबड़ राहों पर चलने में महारत हासिल होती है और जो कई तरह की सतहों के विशेषज्ञ होते हैं। इस आयोजन के पीछे उन्हीं का हाथ है और वे यह सुनिश्चित करने का खास ध्यान रखते हैं कि अलग-अलग कौशल वाले राइडर कामयाबी के साथ इन रास्तों पर सफर पूरा कर सकें। देहरादून में एडवेंचर ट्रेल केटीएम रायपुर रोड से शुरू हुई और द्वारिका  पर्वत, मालदेवता तक गई। राइड को केटीएम के मास्टर ट्रेनर फिलिप गीलहैंड का साथ मिला। दिन भर का राइड के दौरान केटीएम मालिकों को ऊबड़खाबड़ राहों पर चलने के लिए जरूरी कौशल जैसे नजर, शारीरिक नियंत्रण, बाइक पर नियंत्रण आदि का ध्यान रखने का प्रत्यक्ष अनुभव मिला। एडवेंचर बाइक्स में तकनीकी फीचर जैसे एमटीसी, ऑफ-रोड एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस, क्विकशिफ्टर प्लस आदि के प्रदर्शन और व्याख्या से दिन भर में बहुत कुछ सीखने को मिला और ट्रेल राइडिंग का भरपूर मजा आया।
इस मौके पर सुमीत नारंग, प्रेसिडेंट (प्रोबाइकिंग), बजाज ऑटो लिमिटेड ने कहा, “केटीएम 390 एडवेंचर और केटीएम 250 एडवेंचर को अपने लॉन्च के बाद से ही शानदार प्रतिक्रिया मिली है और उनसे ग्राहकों को अपनी बाइक पर ऐसे इलाके खंगालने का मौका मिलता है, जो आम स्ट्रीट बाइक के साथ कभी नहीं हो सकता। इससे खेल के तौर पर एडवेंचर बाइकिंग की नई दुनिया सामने आएगी। जब ग्राहक केटीएम एडवेंचर खरीदते हैं तो उन्हें अद्भुत मशीन ही नहीं मिलती बल्कि खास एडवेंचर राइडिंग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका भी मिलता है, जिन्हें खास तौर पर ऑफ-रोड बाइकिंग के माहिरों का मार्गदर्शन मिलता है। हमने केटीएम एडवेंचर टूर शुरू किए थे, जो सात मशहूर ठिकानों तक ले जाने वाली लंबी दूरी की एडवेंचर राइड हैं। साथ ही इसी महीने केटीएम एडवेंचर डे भी हुआ था, जो एक दिन का क्लोज्ड सर्किट प्रशिक्षण कार्यक्रम है। एडवेंचर ट्रेल इसी फेहरिस्त में जुड़ा रोमांचक कार्यक्रम है, जो मालिकों को अपनी एडवेंचर मोटरसाइकल का प्रत्यक्ष अनुभव दिलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!