कुंभ तैयारी: कही टोंटी नहीं तो, कही टोंटी में पानी नहीं- ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का sdm ने किया निरिक्षण

Share Now

SDM वरुण चौधरी ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण|

ऋषिकेश

अमित सिंह कण्डियाल

कुंभ मेले के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान श्रद्धालुओं को दी जाने वाली कई सुविधाओं में कमी देखी गई। मौके पर एसडीएम ने रेलवे अधिकारियों से वार्ता कर सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। बता दें कि, कुंभ मेला शुरू होने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं लेकिन अभी तक ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर कई प्रकार की सुविधाएं पूरी नहीं हुई है।

निरीक्षण के दौरान पीने के पानी के नल कई जगह खराब दिखाई दिए , तो कई जगह नलों में पानी ही नहीं मिला। यही नहीं साफ सफाई की भी उचित व्यवस्था दिखाई नहीं देने पर एसडीएम ने स्टेशन अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए। एसडीएम वरुण चौधरी ने जल्द से जल्द सामने दिखाई दे रही कमियों को दुरुस्त कर सुविधाएं जुटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी ने बताया कि व्यवस्थाओं को जुटाने के लिए लगातार प्रशासन अपनी ओर से प्रयास कर रहा है। कई विभागों की मदद से कुंभ मेले को संपन्न कराया जाना है इसलिए विभागों के आपसी तालमेल की बहुत जरूरत है। कई विभागों की ओर से बहुत अच्छा सहयोग मिल रहा है। रेलवे की ओर से भी उन्हें उम्मीद है कि जो कमियां निरीक्षण के दौरान पाई गई हैं। उसे जल्दी ही रेलवे के अधिकारी दुरुस्त कर कुंभ मेले को व्यवस्थित रुप से संपन्न कराने में अपना सहयोग देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!