महाराज ने अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल को फिर दी 20 करोड़ की सौगात

Share Now

बीरोखाल (पौडी)। उत्तराखंड विषम भौगोलिक परिस्थिति वाला क्षेत्र है, यहां समस्याएं भी अधिक हैं। यह हिमालयी क्षेत्र है इसलिए यहां हिमालय जैसी विकट समस्याएं भी हैं। उन सब के निदान के लिए हमारी सरकार लगातार प्रयासरत है। पर्यटन के क्षेत्र में हम आगे बढ़ रहे हैं लोक निर्माण विभाग सड़कों के निर्माण में लगा है और प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान लगातार चल रहा है। उक्त बात प्रदेश के लोक निर्माण, पर्यटन, सिंचाई, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री और चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने अपने विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दूसरे दिन 20 करोड़ की धनराशि की कई योजनाओं की सौगात देते हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।
प्रदेश के लोक निर्माण, पर्यटन, सिंचाई, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री और चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दूसरे दिन राजकीय इंटर कॉलेज आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि प्रदेश में पंचायतें मजबूत हों। इसी कड़ी में हमने ग्राम प्रधानों को 10-10 हजार की राशि मुहैया करवाने का निर्णय लिया है ताकि आपदा के समय पहली मदद वह पहुंचा सके। कार्यक्रम के दौरान उन्होने बीरोंखाल इंटर कॉलेज में 77.27 लाख की धनराशि से निर्मित होने वाले कक्षा कक्षों, 21.27 लाख से बनने वाली प्रयोगशाला, राजकीय इंटर कॉलेज स्यूसी में 65.96 लाख की लागत से निर्मित होने वाले कक्षा कक्षों, 224.24 लाख से बनने वाले राजकीय इंटर कॉलेज घोड़ीयानाखाल के विद्यालय भवन, राजकीय इंटर कॉलेज वेदीखाल में 40.04 लाख की धनराशि से निर्मित होने वाले कक्षा कक्षों का शिलान्यास करने करने के साथ साथ उन्होने डॉक्टर शिवानंद नौटियाल राजकीय महाविद्यालय वेदिखाल, परिसर में पहुंचकर महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका का भी विमोचन किया। इस दौरान श्री महाराज ने 15 हजार रुपये से कम आय वालों को हो रही राशन कार्ड संबंधित समस्याओं का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द इसके निराकरण करने और प्रमाण पत्र बनाने के भी निर्देश दिए।
राजकीय इंटर कॉलेज बीरोंखाल और वेदीखाल में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करने के पश्चात श्री महाराज ने रसिया महादेव पहुंचकर 385.96 लाख की लागत से रसिया महादेव में बनने वाले पर्यटक आवास गृह के शिलान्यास के साथ साथ 1088.61 लाख रुपये की मैठाणाघाट-रसिया महादेव पंपिंग पेयजल योजना का भूमि, राजकीय इंटर कॉलेज सुंदरनगर में 73.82 लाख की धनराशि से बनने वाले कक्षा कक्षों, राजकीय प्राइमरी विद्यालय नागड़ी के 21.36 लाख की लागत से निर्मित होने वाले भवन का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांती देवी, भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुयश रावत, बीरोंखाल भाजपा मंडल अध्यक्ष यशपाल गोरला, मंडल महामंत्री मुकेश पोखरियाल, ओमपाल सिंह, ध्यान पाल गुसाई, प्रेमसिंह नेगी, पाती राम ढौडियाल, दर्शन सिंह रिंगोड़ा, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सुभद्रा देवी, दीप्ति प्रकाश, राकेश, प्रकाश, हर्षपाल सिंह, सत्येन्द्र ढौंडियाल, सुमित्रा, यशपाल सिंह, गणेश, सभी शक्ति केंद्रों के संयोजक, सहित विद्यालयों के प्रधानाचार्य और अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!