ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर एमडीडीए ने कसी कमर

Share Now

देहरादून। दिसंबर माह में देहरादून में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर एमडीडीए ने कमर कस ली है। उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी के निर्देशों के क्रम में आज अभियंताओं की टीम ने शहर के विभिन्न स्थानों पर गतिमान कार्यों का निरीक्षण किया। इनके द्वारा निरीक्षण कार्यों की स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।
राज्य के विकास में देश-विदेश के निवेशकों की भागीदारी को बढ़ाये जाने हेतु दिसंबर माह में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट 2023 का आयोजन राज्य सरकार द्वारा देहरादून शहर में किया जा रहा है। उक्त के दृष्टिगत शहर को संवारने की जिम्मेदारी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने ली है। विगत दिवस इस संदर्भ में उपाध्यक्ष महोदय द्वारा विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
प्राधिकरण द्वारा शहर के मुख्य मार्गों को सूचीबद्ध करते हुए, चयनित मार्गों पर स्थित भवनों के वाह्य-आवरण एवं व्यावसायिक दुकानों के साइन बोर्ड में एक रूपता लाने, खाली दीवारों पर आर्ट पेंटिंग का कार्य, फुटपाथ के सुधारीकरण का कार्य एवं हॉर्टिकल्चर से सम्बंधित कार्य किये जाने प्रस्तावित हैं। शहर के भीतर 111 किमी लम्बाई के मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाना है जिस हेतु प्राधिकरण द्वारा 78 करोड़ का बजट प्राविधानित किया गया है। उपाध्यक्ष एवं सचिव द्वारा दिये गए निर्देशों के क्रम में आज प्राधिकरण के अभियंताओं ने आवंटित क्षेत्रों में जाकर मौके पर गतिमान कार्यों का जायजा लिया और मौके पर ही आवश्यक निर्देश भी दिए। उपाध्यक्ष वंशीधर तिवारी ने कहा कि इन्वेस्टर समिट के लिए शहर को सजाने-संवारने के लिए एमडीडीए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!