कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस ने की तैयारी बैठक

Share Now

देहरादून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा आहुत देशव्यापी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी के लिए आज महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी की अध्यक्षता में तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने कॉंग्रेस जनों से आभियान को महानगर के हर घर तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले साड़े आठ वर्षों में देश को जिस बदहाली तक पहुंचा दिया है उससे आज देश में बेरोजगारी चरम स्तर पर है, देश के सारे सार्वजनिक उपक्रमों को मोदी सरकार बेचने में लगी है, महंगाई ने आम आदमी का जीवन दूभर कर दिया है और इन सब मुद्दों से जनता का ध्यान बंटाने के लिए पूरे देश को नफरत को आग में झोंकने का काम किया है। श्री धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में पिछले छह सालों में भाजपा की राज्य सरकार ने प्रदेश को हर छेत्र में पीछे धकेल दिया है, उन्होंने कहा कि बेरोजगारी पिछले पचास वर्षों में सबसे ऊंचे स्तर पर है, राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों में सरकारी उपेक्षा के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है, जोशीमठ, कर्णप्रयाग, रुद्रप्रयाग, मसूरी समेत अनेक पर्वतीय इलाकों में भूधसाव व मकानों के दरकने के मामले सामने आए लेकिन सरकार जान बूझ कर उन्हें नजरंदाज करने में लगी है। श्री धस्माना ने कहा कि आज जोशीमठ का अस्तित्व संकट में है किंतु सरकार को चिंता एनटीपीसी की है जनता की नहीं।
श्री धस्माना ने कहा कि पिछले चार वर्षों से पूरा देहरादून महानगर स्मार्ट सिटी के नाम पर बदरंग हो रक्खा है, सड़कें खुदी पड़ी हैं और शहर में पानी निकासी के लिए कोई ड्रेनेज प्लान नहीं है। श्री धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में ट्रिपल इंजन की सरकार पूरी तरह से फ्लॉप हो चुकी है।
प्रदेश कंाग्रेस उपाध्यक्ष एवं मानव श्रंखला कार्यक्रम संयोजक सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा के नेतृत्व में राजधानी देहरादून सहित राज्यभर के सभी जिला एवं महानगरों, विधानसभा क्षेत्रों, नगर एवं ब्लाकों तथा बूथ स्तर पर चलने वाले हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के माध्यम से प्रदेश में बढती मंहगाई, बेरोजगारी व भ्रष्टाचार तथा भाजपा सरकारों की विफलताओं को भी जनता तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश पर 30 जनवरी 2023 को श्री राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर में समापन के अवसर पर राजधानी देहरादून में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय से गांधी पार्क-घण्टाघर होते हुए पुनः प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक मानव श्रृंखला बना कर पार्टी के शीर्ष नेता श्री राहुल गांधी जी के प्रति सम्मान एवं सद्भावना प्रकट की जायेगी। सूर्यकान्त धस्माना ने महानगर के सभी कांग्रेसजनों का कार्यक्रम की सफलता हेतु बड़ी संख्या में पहुंचने का आह्रवान किया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि श्री राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से जो वातावरण पूरे देश में निर्मित हुआ है उसको अब महानगर के हर वार्ड हर घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को शुरू हुआ हाथ से हाथ जोड़ो अभियान महानगर के सभी 100 वार्डों में लगातार दो महीनों तक चलेगा और हर घर दस्तक दे कर लोगों को भाजपा सरकार की कारस्तानियों से अवगत करवाया जाएगा।
बैठक में प्रदेश महासचिव जगदीश धीमान, प्रदेश सचिव राजेश चमोली, प्रदेश सचिव ललित भद्री,महिला कांग्रेस की महासचिव पिया थापा, गोरखा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष अनिल बस्नेत, पार्षद सचिन थापा,पार्षद कोमल वोहरा,राव नसीम अहमद, प्रदेश उपाध्यक्ष पूरण सिंह रावत, पार्षद संगीता गुप्ता, पार्षद अमित भंडारी, पार्षद उर्मिला थापा, पूर्व पार्षद सुनील जैसवाल, पूर्व पार्षद दीपक चैहान,पूर्व पार्षद राजेश पुंडीर, ब्लॉक अध्यक्ष गण प्रमोद गुप्ता, विक्रांत राठी, प्रदीप डोभाल, रितेश जोशी, उदय पंवार,जगपाल शर्मा,संजय भारती,अभिषेक तिवारी,प्रवीण कश्यप,अवधेश सहित अनेक लोगों ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!