शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी, मेजर विभूति ढ़ौडियाल एवं नायक मोहन सिंह के आंगन से पवित्र माटी एकत्रित करने पहुचे मंत्री गणेश जोशी

Share Now

देहरादून

प्रदेश भर में विगत 15 नवम्बर से जारी ‘‘शहीद सम्मान यात्रा’’ के क्रम में सोमवार को प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी, मेजर विभूति ढ़ौडियाल एवं नायक मोहन सिंह के आंगन से पवित्र माटी एकत्रित की। इस पवित्र माटी को गुनियाल गांव में बनने वाले भव्य सैन्यधाम के निर्माण हेतु ले जाया जाऐगा।
इस अवसर पर शहीद सम्मान यात्रा तथा सैन्यधाम निमार्ण कार्य के सूत्रधार, राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार राज्य में ऐतिहासिक सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है। राज्य के अमर बलिदानी वीरों का पुण्य आशीर्वाद सैन्यधाम के कण-कण में विराजित हो, इस हेतु राज्य के 1734 अमर शहीदों के आंगन की पवित्र माटी को सैन्यधाम के निर्माण में लगाये जाने हेतु राज्य के इतिहास में प्रथम बार ‘‘शहीद सम्मान यात्रा’’ का आयोजन किया जा रहा है। यह इस बात का प्रतीक है कि भाजपा के लिए सैनिकों को सम्मान कितना अहम और महत्वपूर्ण है।
राज्य में जारी शहीद सम्मान यात्रा के दौरान राज्यभर से 1734 अमर शहीदों के आंगन की पवित्र माटी के कलशों को सैन्यधाम में लाया जा रहा है। इस दौरान शहीदों के परिजनों को ताम्रपत्र तथा सॉल देकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में सम्मानित किया जा रहा है।
शहीदों के आंगन से पवित्र माटी लाने के इस कार्यक्रम में भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, मंजीत रावत, पार्षद भूपेन्द्र सिंह कठैत आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!