मसूरी विन्टरलाइन महोत्सव की तैयारियों को लेकर मंत्री गणेश जोशी ने ली बैठक

Share Now

देहरादून। कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार व विधायक मसूरी गणेश जोशी ने अपने शिविर कार्यालय (आवास) पर मसूरी में आयोजित होने वाले विन्टरलाइन महोत्सव की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों एवं आयोजन से सम्बन्धित संस्थाओं के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मंत्री ने विन्टरलाईन महोत्सव के दौरान सभी प्रकार की तैयारियांे को व्यवस्थित ढंग से करने तथा वृह्द्ध स्तर पर महोत्सव का प्रचार-प्रसार किए जाने के निर्देश को दिये। उन्होंने कार्निवाल में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की श्रृखलाओं में सफाई कैम्पन भी चलाए जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कार्यक्रमों में स्थानीय कला, स्ंास्कृति, परम्परा को बाहरी पर्यटकों से रूबरू कराने के साथ ही स्थानीय कलाकारों को अधिक से अधिक मौका देने को कहा ताकि जो उभरते हुए कलाकार है वे भी अपने हुनर का प्रदर्शन कर सकें। मंत्री ने कार्यक्रम में अपनी बोली भाषा एवं परिधानों,स्थनीय उत्पादों से देश/विदेश से आए पर्यटकों को रूबरू कराने की अपेक्षा की। मंत्री ने विन्टरलाईन महोत्सव के दौरान यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था ठीक बनाए रखने के तथा निर्धारित पार्किंग पर ही वाहनो को पार्क करवाने निर्देश दिए साथ ही कार्निवाल के दौरान पार्किंग स्थल निर्धारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दिन की गतिविधि एवं प्रस्तुतियों हेतु खुला स्टेज बनाकर दिन के कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश दिए ताकि आने वाले पर्यटकों का मनोरंजन के साथ ही कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिल सके।
बैठक में जिलाधिकारी सोनिका ने मंत्री को जानकारी देते हुए बताया की विन्टरलाईन कार्निवाल की विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु टैडरिंग प्रकिया गतिमान है तथा कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है कार्यक्रम की श्रृखलाओं में स्थानीय पारम्परिक कला ,संस्कृति के साथ ही अन्य राज्यों के लोक कलाकारों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में आयोजित किए जाने वाले विन्टरलाईन महोत्सव मसूरी के दौरान अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें दिन के कार्यक्रम के साथ की रात्रि में मनोरंजक संगीतमय प्रस्तुति आदि कार्यक्रम शामिल होंगंे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए आयोजन के सम्बन्ध में माननीय मंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए व्यवस्था बनाएं। बैठक जिलाधिकारी सोनिका, मसूरी नगरपलिका का अध्यक्ष अनुज गुप्ता, अपर जिलाधिकारी के.के मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अपराध मिथिलेश सिंह, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, जिला पर्यटक अधिकारी जे.एस चौहान, मुख्य कोषाधिकारी शोमिल चौधरी सहित उत्तराखण्ड होटल एसोशिएसन के अधयक्ष संदीप साहनी, व्यापार संघ के अधयक्ष रजत अग्रवाल, मसूरी होटल एसोशिएसन के अधयक्ष संजय अग्रवाल, मोहन पंवार, सतीश ढौडियाल व सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!