नैनीताल : एक मोबाइल क्लिक पर रोजगार _ सीडीओ संदीप तिवारी की पहल

Share Now

नैनीताल

कोरोना महामारी हो अथवा दैवी आपदा उत्तराखंड के निवासी अथवा प्रवासी सभी की आर्थिकी बुरी तरह प्रभावित हुई है | सैकड़ो ऐसे परिवार है जो स्कूल  बंद होने के बाद अब गावों मे ही रुक गए है | ऐसे ग्रामीणो को कम से कम मनरेगा से रोजगार आसानी से उपलब्ध हो सके इसके लिए प्रधान के चक्कर नहीं काटने होंगे, बल्कि एक मोबाइल के व्हाट्सप नंबर पर सुचन देनी होगी  

मनरेगा के अन्तर्गत रोजगार के अवसर में वृद्धि एवं प्रवासियों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जाने तथा कोविड-19 के सन्दर्भ में ग्रामीण आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने को ध्यान में रखते हुए मुख्य विकास अधिकारी डॉ.सन्दीप तिवारी ने अभिनव पहल की है, जिसमें जनपद मुख्यालय द्वारा मोबाइल नम्बर 7906999766 जारी किया गया है। मनरेगा के अन्तर्गत रोजगार के इच्छुक व्यक्ति रोजगार की मांग हेतु आवेदन व्हाट्सअप के माध्यम से भेज सकते हैं। मोबाईल पर प्राप्त आवेदन पत्र की सूचना तत्काल सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी को रोजगार प्रदान करने की कार्यवाही करने हेतु प्रेशित करते हुए निर्देषित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि रोजगार हेतु आने वाले आवेदन पत्रों पर की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर गहनता से समीक्षा की जायेगी।

   उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ आम जनमानस की पहुच सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम तक होगी बल्कि मनरेगा कार्यों को जनपद स्तर पर गति भी प्रदान होगी। जिससे जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा तथा ग्रामीण क्षेत्रों के आर्थिक संसाधनों में भी वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!