सचिवालय में सोमवार को जनता और जनप्रतिनिधियों की समस्याएं सुनेंगे अधिकारी

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड राज्य सचिवालय में अधिकारी अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर सोमवार को कोई बैठक नहीं करेंगे। इस दिन वे सिर्फ जन प्रतिनिधियों व आम जन से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। इस एक दिन के लिए सचिवालय का प्रवेश पास बनाना भी कुछ आसान होगा। अपर मुख्य सचिव (सचिवालय प्रशासन) राधा रतूड़ी ने इस संबंध में आदेश जारी किए।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस व्यवस्था की घोषणा काफी पहले कर चुके थे। कुछ एक अधिकारियों ने सोमवार को आगंतुकों की समस्याओं को सुनना भी शुरू कर दिया। लेकिन इस संबंध में आदेश जारी नहीं हो पाए। जिस कारण यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू नहीं हो सकी।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अब आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश में सभी आलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर सोमवार को कोई बैठक नहीं होगी। इस दिन अधिकारी आम जन और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए सुलभ रहेंगे। इसके अलावा सचिवालय में प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन प्रक्रिया के साथ-साथ संबंधित अधिकारियों के निजी स्टॉफ की आगंतुक पर्ची के आधार पर भी जारी हो सकेंगे। इसके लिए आगंतुक को पहचान पत्र दिखाना होगा। यह पहचान पत्र उसका आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक हो सकता है, जिसके आधार पर उन्हें प्रवेश पत्र जारी हो जाएंगे। यह व्यवस्था केवल सोमवार को ही मान्य होगी। अन्य दिनों में पूर्व की व्यवस्था लागू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!