स्कूल के शौचालय की छत गिरने से एक छात्र की मौत, तीन घायल

Share Now

चंपावत। चम्पावत जिले के पार्टी ब्लॉक स्थित मौनकांडा के प्राथमिक विद्यालय में शौचालय की छत गिरने से एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में तीन अन्य छात्र भी घायल हुए हैं। चम्पावत जिले के पार्टी ब्लॉक स्थित मौनकांडा के प्राथमिक विद्यालय में शौचालय की छत गिरने से एक छात्र की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में तीन अन्य छात्र भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद डीएम समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की टीम घायल छात्रों को उपचार के लिए अस्पताल ले गई है।
जानकारी के मुताबिक हादसे में तीसरी कक्षा में अध्ययनरत छात्र आठ वर्षीय चंदन सिंह पुत्र गोधन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छात्र सोनी पुत्र श्याम सिंह, रिंकू पुत्र गोधन सिंह और छात्रा शगुन पुत्री श्याम सिंह हादसे में घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे की वजह शौचालय की जर्जर छत है। डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने स्वास्थ्य टीम को तत्काल घायल छात्रों के उपचार के निर्देश दिए हैं। हादसे का स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चल सका है। कहा कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी।
मुख्य शिक्षा अधिकारी, चम्पावत जितेन्द्र सक्सेना ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय मौनकाण्डे में कक्षा 03 में अध्ययनरत् छात्र चन्दन सिंह पुत्र गोधन सिंह का आकस्मिक निधन हो गया। दुःख की इस घड़ी में विद्यालयी शिक्षा विभाग शोक संतप्त परिवार के साथ है। विद्यालय में एक अन्य शौचालय भी बना हुआ था, जो कि छात्रों द्वारा प्रयोग में लाया जा रहा था। जिस शौचालय की छत गिरने से दुर्घटना हुयी, यह निष्प्रोज्य (प्रयोग में नहीं) था। मध्यावकाश में खेल-खेल में विद्यार्थी उस निष्प्रयोज्य शौचालय की छत पर चढ़ गये, जिससे कि भार अधिक होने के कारण दुघर्टना घटित हुयी। दुर्घटना में घायल छात्र-छात्राओं का ईलाज तत्काल चिकित्सकों के द्वारा किया गया व अन्य सभी घायल छात्र छात्राएं खतरे से बाहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!