पिथोरागढ़ – कृषकों को एक करोड़ 63 लाख राशि के ऋण – राज्य मंत्रियो को मिल गया काम

Share Now

धारचूला में किसानों को बांटे गए एक करोड़ 63 लाख के ऋण।
रिपोर्ट –नदीम परवेज़
धारचूला

राज्यमंत्री गोविंद पिलखवाल ने किसानों को चेक वितरित किया।

  • सीमांत धारचूला के 197 कृषकों को मिला।

  • दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत धारचूला में वृहद ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।आज ब्लॉक सभागार धारचूला में चाय विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष गोविंद पिलखवाल ने धारचूला तहसील के9 समूहों के 197 कृषकों को एक करोड़ 63 लाख राशि के ऋण का चेक वितरित किया। ब्लॉक सभागार में आयोजित कार्यक्रम मे सहकारिता समूह से जुड़े लोगों ने राज्य मंत्री गोविंद पिलखवाल विशिष्ट अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष राजेश्वरी देवी सहकारी बैंक के डायरेक्टर मंदोदरी देवी अध्यक्ष बीजेपी भूपेंद्र थापा तथा कृष्ण गर्ब्याल का शॉल ओढ़ाकर तथा पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।
    राज्य मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री 2022 में पूरे देश के किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं उत्तराखंड सरकार के द्वारा भी आज वृहद ऋण वितरण कर कृषकों की आय में बढ़ोतरी करने के लिए जीरो परसेंट ब्याज में ऋण दिया गया है।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ब्लाक प्रमुख धन सिंह धामी ने कहा कि सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना है कृषकों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी किसान भाई इस पैसे का सही तरीके से उपयोग करें। विधायक हरीश धामी ने नियमनुसार उनको मुख्य अतिथि न बनाये जाने पर आज के कार्यक्रम का बहीष्कार किया नाराज हुऐ ।
    राज्य मंत्री गोविन्द पिलखवाल
    विधायक हरीश धामी धारचूला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!