रैली में तिरंगा झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ लगाने का लिया संकल्प

Share Now

नरेंद्रनगर। ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अवसर पर धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविधालय नरेन्द्र नगर के छात्र/छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर से नरेन्द्र नगर शहर तक ‘हर घर तिरंगा’ विशाल जनजागरूकता रैली का आयोजन किया, जिसका शुभारम्भ महाविधालय के प्राचार्य प्रोव राजेश कुमार उभान द्वारा तिरंगा लहरा कर किया गया।
रैली में सभी छात्र/छात्राएं एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वंयसेवी हाथों में बैनर और तिरंगा लिए ‘हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा’ ‘हम सब ने ठाना है, हर घर तिरंगा फहराना है’ वंदे वंदेमातरम्, ‘भारत माता की जय’ ‘वीर शहीद अमर रहें’ ‘हर घर तिरंगा फहरायेगे, आज़ादी का जश्न मनाएगे’ ‘विश्व में जिसकी ऊँची शान, ऐसा मेरा देश महान’ के नारों से पूरा शहर गूंजयमान हो रहा था, रैली महाविधालय परिसर से शुरू होकर कुम्हारखेडा, तहसील, नंदी बैल से मुख्य बाजार होते हुए पुलिस चौकी पहुंची जहाँ पर माननीय कैबिनेट मंत्री और जनपद टिहरी गढ़वाल के प्रभारी प्रेमचंद अग्रवाल ने रैली में उपस्थित सभी छात्र/छात्राओं से अपने अपने घर पर तिरंगा फहराने का आवाहन किया। साथ ही कहा कि तिरंगा झंडा स्वशासन को प्रदर्शित करता है औरहम सभी में देश प्रेम एवं एकता की भावना पैदा करता है यह देश की एकता और अखण्डता का प्रतीक है और इसी से देश का सम्मान जुड़ा है।
नगर पालिका टाउनहाल में एक सभा के रूप में एकत्रित हुई रैली को सम्बोधित करते हुए प्राचार्य प्रोव राजेश कुमार उभान ने राष्ट्रीय ध्वज के विषय में बताते हुए कहा कि तिरंगा हमारी आज़ादी के इतिहास की गौरवगाथा का प्रतीक है, जो भारत देश की आन बान और शान है उन्होंने आगे कहा कि आज पूरा देश आज़ादी के 75वे वर्ष को ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मना रहा है जिसके अन्तर्गत हम सभी 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक अपने अपने घरों पर तिरंगा फहराएगें और अपने आस पडोस में भी सभी को झण्डे की गरिमा बनाये रखते हुए अपने घरों पर फहराने हेतु जागरूक करेगें। कार्यक्रम में महाविधालय के सभी प्राध्यापक और कर्मचारीगण शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!