पीएमओ की टीम ने किया बद्रीनाथ धाम के निर्माण कार्याे का स्थलीय निरीक्षण

Share Now

देहरादून। बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के अंतर्गत किए जा रहे पुनर्निर्माण कार्याे का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंची पीएमओ की टीम ने जहां अब तक किए गए निर्माण कार्यों पर संतोष जताया है वहीं अधिकारियों ने दिशा निर्देश दिए हैं कि वह काम की रफ्तार को थोड़ा और गति दें जिससे आगामी एक माह में इस बड़ी परियोजना के अधिकांश कामों को पूरा किया जा सके।
प्रधानमंत्री कार्यालय के सलाहकार भास्कर खुल्बे का कहना है कि बद्रीनाथ धाम में किए जाने वाले कार्यों से भला कोई असहमत कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि भगवान बद्री नारायण की कृपा ही है कि अब तक सभी काम ठीककृठाक ढंग से हो सका है। उन्होंने कहा कि जब काम ठीक हो रहा है उससे असंतुष्ट होने का कोई सवाल नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना है। योजना का पहले फेज का काम लगभग पूरा हो चुका है। बड़ी झील और शेष नेत्र झील निर्माण का काम हो चुका है तथा अस्पताल का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक का काम समयबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ा है। उम्मीद है कि आगे भी इसी गति से काम चलता रहेगा।
उल्लेखनीय है कि पीएमओ की टीम द्वारा समयकृसमय पर प्रधानमंत्री मोदी के इस मास्टर प्लान के तहत किए जाने वाले काम का निरीक्षण किया जाता रहता है। अक्टूबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस परियोजना के तहत कराए गए कामों का लोकार्पण करने आ सकते हैं। टीम द्वारा अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। अब तक 50 फीसदी काम हो चुका है उम्मीद है कि 1 माह में यह 90 फीसदी तक पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!