ऋषिकेश : वैक्सीन सेंटर में व्यवस्थाओ का जायजा लेने पहची मेयर – खुद खड़े होकर कराया काम

Share Now

वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटा नगर निगम , वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंची महापौर|

ऋषिकेश में भी 18 से 44 साल के युवाओ को वैक्सीन लगाने का काम सुरु हो गया है | पहले दिन मौके पर लोगो को होने वाली दिक्कतों को समझते हुए नगर निगम ने सोशल डिस्टेंस के लिए गोले बनाये सेंटर को सेनिटाइज करने के साथ धुप में खड़े लोगो के लिए पीने के पानी कि व्यवस्था भी करवाई |

अमित कण्डियाल

नगरनिगम महापौर ने वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाएं परख अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। देशभर के साथ तीर्थनगरी में भी 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को टीका लगना शुरू हो गया है। टीकाकरण शुरू होने से पूर्व ही युवाओं की कतार केंद्र पर देखने को मिली हालांकि टीकाकरण शुरू होने के बाद एक के बाद एक का नंबर आता चला गया।

नगरनिगम महापौर टीकाकरण केंद्र पर पहुंची।जहां उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं का बारीकी के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों को व्यवस्थाओं को बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। महापौर ने बताया कि टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे युवा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ टीकाकरण करा सके इसके लिए निगम कर्मियों द्वारा सफेद गोल मार्क बनवाए गए हैं। इसके अलावा उनके लिए शुद्व पेयजल  की व्यवस्था भी टैंक के द्वारा कराई गई है। 

महापौर अनिता मंमगाई ने कहा कि वैश्विक महामारी की गंभीर चुनौतियों से निपटने के लिए शासन प्रशासन हर आवश्यक कदम उठा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि वायरस के ज्यादा घातक होने की वजह से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना बेहद आवश्यक है। इसे लगवाने के बाद निश्चित ही कोविड 19 से लड़ने की ताकत मिलनी तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!