सचिन पायलट उतरे कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार के प्रचार में

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के तहत राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान तेज हो गया है। सभी दलों के वरिष्ठ नेता चुनावी मैदान में उतरकर अपने पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने देहरादून में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की।
देहरादून पहुंचे सचिन पायलट ने सबसे पहले घंटाघर पहुंचकर बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद घंटाघर से पलटन बाजार में सचिन पायलट ने राजपुर रोड विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार के पक्ष में डोर टू डोर कैंपेन किया। इस दौरान उन्होंने जनता से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का आह्वान किया।

इस मौके पर सचिन पायलट ने कहा कि जनता प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 5 साल के दौरान केवल अपने मुख्यमंत्री को बदला। उन्होंने कहा कि हम मुद्दों के आधार पर चुनावी मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस ने बीते 5 साल के दौरान जनता की आवाज को बुलंद किया है। सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री जो बातें कह रहे हैं और जो दावे कर रहे हैं, वह केवल कागजी आंकड़ों तक ही सिमट कर रह गए हैं।
वहीं, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मोर्चा ऋषि पाल बालियान ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ऋषि पाल को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई। ऋषिपाल इससे पहले मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी रह चुके हैं और किसानों में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है। चुनाव से पहले ऋषिपाल के कांग्रेस में शामिल होने से हरिद्वार की कुछ सीटों पर खासतौर पर मंगलौर में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। इससे पहले भी भाजपा के कई नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है और अभी लगातार राजनीतिक दल चुनावी जंग को जीतने के लिए विरोधी दल के नेताओं से संपर्क साधने में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!