सचिव कार्मिक ने की मुख्यमंत्री की घोषणा व अनुरक्षण कार्यों की समीक्षा

Share Now

नैनीताल। सचिव कार्मिक एंव सतर्कता अरविन्द सिंह ह्यांकी ने शनिवार को डॉ. रघुनन्दन सिंह टोलिया प्रशासनिक अकादमी (एटीआई) में अकादमी के मुख्यमंत्री घोषणा कार्याे एंव अनुरक्षण कार्याे की समीक्षा करते हुए कार्याे में तेजी लाने व गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश कार्यदायी संस्था कुमाऊॅ मण्डल विकास निगम के अधिकारियों व ग्रामीण विकास विभाग को दिये।
  श्री ह्यांकी ने मुख्यमंत्री घोषणा अकादमी में ऑउटडोर स्टेडियम एवं ऑडोटोरियम उच्चीकरण कार्याे की स्थिति जानी। जिस पर  अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण विकास विभाग ने बताया कि ऑउटडोर स्टेडियम का ई टेन्डर किया जा चुका है जो 22 अक्टूबर को खुलेगा। टेन्डर स्वीकृत होते ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। इसी तरह  प्रबन्ध निदेशक कुमाऊॅ मण्डल विकास निगम नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने बताया कि ऑडोटोरियम के उच्चीकरण कार्य का टेन्डर कर दिया गया है जो 18 अक्टूबर को खुलेगा। जिस पर सचिव श्री ह्यांकी ने कहा कि कार्य मुख्यमंत्री की घोषणा एंव प्राथमिकता है इसलिए अधिकारी स्वंय रूचि लेकर टेन्डर स्वीकृत होते ही शीघ्र कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। उन्होने अकादमी में हो रहे अनुरक्षण कार्याे की समीक्षा करते हुए कहा कि कार्याे की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा बाहर से आने वाले अधिकारियों एंव फैकल्टी के लिए मुख्य गेट के दोनो ओर सुन्दर पार्किग निर्माण किया जाये।
समीक्षा दौरान अपर निदेशक एटीआई प्रकाश चन्द ने बताया कि कर्मचारी आवासों की छतों के मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा कर्मचारियों के आवासों में सुचारू पेयजल उपलब्ध कराने हेतु पेयजल लाईन बिछाई जा रही है। उन्होने बताया कि एटीआई को ओर सुन्दर बनाने एंव बाहर से आने वाले अधिकारियो हेतु पार्किग कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जायेगा तथा एटीआई के डाइनिंग हॉल का कार्य प्रगति पर है। समीक्षा बैठक में अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण विकास विभाग जेएस धर्मसत्तू सहित अकादमी के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!