प्रदेश में आपदा को देख आप ने स्थगित की रोजगार गारंटी यात्रा, मृतकों के लिए रखा दो मिनट का मौन

Share Now

देहरादून। वाल्मिकी जयंती के अवसर पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने महर्षि वाल्मिकी की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। आप कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ हरिद्वार पहुंचे कर्नल कोठियाल ने महर्षि वाल्मिकी को मालायपर्ण के बाद वहां मौजूद आप कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने बीते दो दिनों में पहाडों में आई भीषण आपदा और उसमें मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं अर्पित की। उन्होंने कहा कि, प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में आपदा आई है। कई लोगों ने अपने प्राण गवां दिए है। कई पुल, सड़कें, दुकान, मकान क्षतिग्रस्त हो चले हैं, तो कुछ स्थानों पर भारी जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो चली है।
उन्होंने कहा,ऐसी परिस्थतियों में आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता प्रदेश की जनता के साथ खडा है और हर संभव मद्द के लिए तत्पर है। आपदा से प्रदेश को काफी क्षति पहुंची और कई खेत खलियान नष्ट हो चले हैं। उन्होंने कहा कि, हम सभी ये संकल्प लेते हैं ,इस प्रदेश को संजोने के लिए सभी एकजुट होकर कार्य करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आपदा ने कई जिलों में भीषण कहर बरपाया है और ऐसे हालातों से निपटने के लिए हमें खुद से ही तैयार रहने की आवश्यकता है। पहाडों में बरसात से हर साल यही हालात पैदा होते हैं और जनमानस को ऐसी आपदाओं से भारी नुकसान उठाना पडता है। उन्होंने कहा कि ऐसी आपदा में  आप के सभी कार्यकर्ता  गांव गांव जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आप कार्यकर्ता तन मन धन से आपदा ग्रस्त इलाकों में सेवा कर रहे हैं और यूथ फांउडेशन के सैकड़ों युवा रामनगर कैंप से आपदागस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों के लिए निकल चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा को रोका नहीं जा सकता लेकिन सतर्क रहकर इनसे बचाव संभव हो सकता है। उन्होंने आपदा में प्राण दे चुके लोगों की आत्मशांति के लिए सभी से प्रार्थना करने को कहा जिसके बाद वहां उपस्थित लोगों ने कर्नल कोठियाल सहित मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और इसके बाद हरिद्वार में संभावित रोजगार यात्रा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया। इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल के साथ प्रोग्राम में जंगपुरा विधायक प्रवीण कुमार,  विधानसभा प्रभारी नरेश शर्मा, प्रशांत राय, प्रेम शर्मा, राजे सिंह नेगी, हरिद्वार विधानसभा से हेमा भंडारी, अनिल सती, नेगी, नितिन गुप्ता, सुरेश तनेजा , हरिद्वार ग्रमीण से, अम्बरीष, जातिराम, खालिद, संजू नारंग, रूड़की से दुष्यंत, लक्सर से आजम भारती, डॉक्टर यूसुफ, जिला अध्यक्ष अमित बिशनोई, पिरान क्लियर से तनवीर , परवेज , ज्वालापुर से प्रवीण चौधरी, अमित, ममता, देहरादून से डॉक्टर अंसारी, नवीन पिरशाली, सुधा पटवाल समेत कई पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!