एसएफए चैंपियनशिप ने अपनी विशेष पहल ‘शी इज गोल्ड’ के साथ पांचवें दिन महिला एथलीट्स का जश्न मनाया

Share Now

देहरादून। देहरादून में स्पोर्ट्स फॉर ऑल चैम्पियनशिप्स अपने पूरे जोश में हैं, पांचवां दिन आयोजन का आकर्षण केन्द्र बन गया। इस दिन एसएफए ने अपनी अनूठी पहल ‘शी इज गोल्ड’ के तहत महिला एथलीट्स का जश्न मनाया, जहां 600 से अधिक एथलीट्स ने कबड्डी, चैस, हैण्डबॉल और स्केटिंग में प्रतिस्पर्धा की। इस खास मौके पर एसएफए ने हर महिला एथलीट के लिए एक पौधा लगाने और आने वाले दशकों के लिए ‘शी इज गोल्ड’ को यादगार बनाने की शपथ ली।
महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में फुटबॉल मैदान जोश से भर गया जब फुटबॉलर्स ने अंडर-10 से अंडर-12 कैटेगरीज में पिच पर अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन किया। परेडग्राउण्ड में युवा खिलाड़ियों ने चैस में अपनी प्रतिभा दर्शाई, वहीं भारतीय पारम्परिक खेल कबड्डी में चुस्ती, फुर्ती, ताकत और टीमवर्क का प्रदर्शन किया। बॉक्सिंग में गर्ल्स अंडर-13 कैटेगरी में सेंट एनी स्कूल से रीत कुमारी ने गोल्ड मैडल जीता, पारस पब्लिक स्कूल से अनुष्का रस्तोगी ने सिल्वर तथा आर्मी पब्लिक स्कूल से अंशिका नेगी ने ब्रॉन्ज जीता। पैविलियन ग्राउण्ड में दर्शकों को हैण्डबॉल में शानदार पासेज, बेहतरीन डीफेन्स और कुशल फुटवर्क देखने को मिला। टन्स ब्रिज स्कूल में स्केटिंग प्रतियोगिता ने दर्शकों को खूब लुभाया, जिसमें प्रतियोगियों ने व्हील्स पर स्पीड और स्किल का प्रदर्शन किया। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज लीडर बोर्ड पर सबसे आगे है, ऐसा लगता है कि यह स्कूल शहर में स्पोर्ट्स का नंबर वन स्कूल का खिताब अपने नाम कर लेगा, वहीं सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल दूसरे स्थान पर है।
आज, 14 अक्टूबर को स्कूल स्पोर्ट्स की ऐतिहासिक शुरूआत हुई। एसएफए चैम्पियनशिप्स का आयोजन तीन स्थानों-जयपुर (शुरूआत), इंदौर (समापन) और देहरादून (सबसे बड़ा सप्ताहान्त) पर एक साथ हुआ। 3 शहरों में 8 आधुनिक खेल आयोजन स्थलों पर एथलीट्स ने एक ही दिन में 12 स्पोर्ट्स में हिस्सा लिया। पहली बार इतने बड़े पैमाने पर स्कूल स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है। तो चैम्पियनशिप्स के छठे दिन रोमांच से भरपूर प्रदर्शन के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि परेड ग्राउण्ड में जूडो और बास्केटबॉल प्रतियोगिताओं की शुरूआत होगी! इसके अलावा शार्पशूटर्स जसपाल राना शूटिंग रेंज में शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!