रेल सेवा के डीआरयूसीसी सदस्य शशांक मलिक ने दून रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया

Share Now

देहरादून। भारतीय रेल सेवा के डीआरयूसीसी सदस्य शशांक मलिक ने देहरादून रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन पहुंचने पर स्टेशन अधीक्षक ने पुष्प गुच्छ देकर शशांक मलिक का स्वागत किया। शशांक मलिक ने रेलवे परिषर का निरीक्षण कर पूर्ण रूप से परिसर की साफ सफाई के निर्देश दिए व भविष्य में भी परिसर को 24 घण्टे साफ रखने को कहा उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वच्छ भारत का सपना पूर्ण करने में रेलवे अपनी अहम भूमिका का योगदान देगा।
परिसर निरीक्षण में यात्रियों को पीने का पानी शौचालय यात्रियों को बैठने की बेंच, वेटिंग रूम आदि का भी मुआयना किया। शशांक मलिक ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी देखी व खराब पड़े कैमरों को शीघ्र सही कराने के निर्देश दिए। शंशाक मलिक ने रेलवे स्टेशन पर आये यात्रियों से भी मुलाकात कर रेल सेवा में दी जा रही सुविधा व यात्रियों को होने वाली परेशानियों की भी जानकारी ली तथा यात्रियों से रेलवे को बेहतर करने के लिए गए सुझाव को अपने उच्च अधिकारियों व रेल मंत्रालय से वार्ता करके जल्द पूरे करने काआश्वासन दिया
भारतीय रेल सेवा सदस्य शशांक मलिक जी ने स्टेशन इन्चार्ज व अधिकारियों को दिये निर्देश दिये व एक निःशुल्क आरामघर बनाने के आदेश एवं जल्द से जल्द स्टेशन पर ए०टी०एम० की सुविधा उपलब्ध कराई जाये क्योकि रेलवे स्टेशन में एक भी ए०टी०एम० नही है जिससे यात्रियों का परेशानी सामना करना पडता है। स्वच्छता पखवाडा जो कि 16 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है सफाई कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाया और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने को कहा। शशांक जी ने कहा स्मार्ट सिटी के साथ साथ स्टेशन भी स्मार्ट होना चाहिये जिसका प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को रखा जायेगा निरीक्षण के समय शशांक मलिक जी के साथ स्टेशन मास्टर एस शर्मा ख्य, सी०एम०आई०एस०के० अग्रवाल व सी०एम०आई० प्रीतम सिंह व सी०आई०टी० चन्दन सिंह व अन्य सभी अधिकारी मौजूद रहे। कौशल बृजवान, इन्द्रजीत सहगल, दीपक मलिक, मनु अग्रवाल, समीर राणा, राहुल, पंकज भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!