सैकड़ो सीसी कैमरो की आंखो मे बस कर उत्तरकाशी की करेंगे निगरानी – स्वर्गीय विधायक गोपाल रावत

Share Now

उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री विधान सभा के विधायक गोपाल रावत भले ही आज हमरे बीच ने नहीं है किन्तु नगर को अपराध मुक्त करने की उनकी इच्छा को पुलिस ने आज धरातल पर उतार दिया है | 15 लाख रुपये की विधायक निधि और जिला प्रशासन के सहयोग से पुलिस कप्तान उत्तरकाशी ने उत्तरकाशी जिले के चप्पे चप्पे पर सीसी कैमरे की मदद से  अपनी नजरे गड़ा दी है |  निवर्तमान विधायक गोपाल रावत की पत्नी शांति रावत की मौजूदगी मे पुलिस के डीजीपी अशोक कुमार ने वर्चुअल रूप से इनका उदघाटन किया |

भीड़ भाड़ और तंग गलियो मे अपराध को अंजाम देकर फरार हो जाने वालों पर अब तीसरी आँख से नजर रहेगी | बदलते दौर मे अब पुलिस कर्मियों को सड़क पर घूमने की जरूरत नही है | उत्तरकाशी जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन मे मॉडर्न पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जहा से पूरे जिले की सड़क और महत्वपूर्ण स्थानो पर पुलिस की नजर रहेगी | अकेले उत्तरकाशी मुख्यालय मे 70 आईपी बेस कैमरे लगाए गए है जो चप्पे चप्पे अपर अपनी नजर बनाए रखेंगे |

आज से पूरा उत्तरकाशी जनपद तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा। जनपद के सभी कस्बो , राष्ट्रीय राजमार्गो व महत्वपूर्ण स्थानों पर हाई रेज्यूलेशन इंटरनेट कनेक्टेड सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनका मॉडर्न पुलिस कंट्रोल रूप जिला  । पूरे जनपद में कैमरे लगने से सड़क दुर्घटनाओं व आपराधिक घटनाओं के खुलासे में भी पुलिस को सहायता मिलेगी।

सीमांत जनपद उत्तरकाशी में सड़क दुर्घटना कर फरार होने या चोरी आदि की घटनाओं को आसानी से अंजाम नहीं दिया जा सकेगा। जनपद का कोना-कोना अब सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। अब जनपद के किसी भी शहर या राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली घटना को पुलिस मुख्यालय में बैठे-बैठे देख सकती है। पुलिस ने जिला प्रशासन के सहयोग से पूरे जनपद में हाई रेज्यूलेशन इंटरनेट कनेक्टेड सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। जिनकी संख्या 158 है। इन कैमरों से जनपद के सभी मुख्य शहर, राष्ट्रीय राजमार्गो को कवर किया गया है। अकले जनपद मुख्यालय में इन कैमरों की सख्या करीब 70 है। ये सभी कैमरे इंटरनेट से जुड़े हुए हैं। इन कैमरों के लग जाने से पुलिस को अपराध नियंत्रण के साथ ही अपराधों के खुलासे में भी आसानी होगी। गंगोत्री व यमुनोत्री धामों में भी ये कैमरे लगाए गए हैं।

यहा लगाए गए है कैमरे


पुलिस प्रशासन ने जनपद मुख्यालय पर 81, गंगोत्री धाम में 9, यमुनोत्री धाम में 12, बड़कोट में 30, पुरोला में 16, चिन्यालीसौड़ में 9 व जानकी चट्टी में 4 में हाई रेज्यूलेशन इंटरनेट कनेक्टेड सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। जिनकी संख्या 158 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!