यूक्रेन से लौटे होटल व्यवसायियों का स्पीकर अग्रवाल ने किया स्वागत

Share Now

ऋषिकेश। यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड मूल के ऋषिकेश के नागरिकों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने हाल में ही सकुशल घर वापस लौटे खदरी ग्राम सभा के यूक्रेन में होटल व्यवसाय में कार्यरत युवकों देवेंद्र रावत एवं नीरज केंतुरा से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के शेष नागरिकों व छात्रों को सकुशल वापसी के लिए ऑपरेशन गंगा अभियान जारी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने यूक्रेन में होटल व्यवसाय में कार्य कर रहे खदरी के देवेंद्र रावत एवं नीरज केंतुरा से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों युवकों के परिजनों को शुभकामनाएं दी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की ओर से चलाए गए ऑपरेशन गंगा के तहत एवं राज्य सरकार के समन्वय से यूक्रेन में फंसे 287 में से 160 छात्र सकुशल उत्तराखंड लौट चुके हैं, उन्होंने कहा कि जो भी नागरिक अभी यूक्रेन में फंसे हुए हैं उन्हें भी राज्य सरकार जल्द ही घर वापस लाने के लिए प्रयासरत है।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों युवकों से यूक्रेन के हालातों की जानकारी ली एवं युवकों ने भी जानकारी विधानसभा अध्यक्ष से साझा कीद्य इधर दोनों युवकों द्वारा केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री व केंद्र सरकार का आभार व्यक्त कियाद्य विधानसभा अध्यक्ष ने युवकों के परिजनों एवं यूक्रेन में अभी तक फंसे छात्रों के परिजनों द्वारा धैर्य एवं संयम रखने व सरकार का सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर देवेंद्र रावत की माता पवित्रा देवी, नीरज कैंतुरा की माता सुधा कैंतुरा, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, रामरतन रतूड़ी, सुमित पवार सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!