दीवार बनाने को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव, लाठी-डंडे चले, 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Share Now

रुड़की। रुड़की के झबरेड़ा गांव में दीवार बनाने को लेकर रविवार को दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ और लाठी-डंडे व धारदार हथियार चल गए। जिससे गांव में चीख पुकार और भगदड़ मच गई। घटना में दोनों पक्षों के नौ लोग घायल हो गए। जिसमें एक महिला की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर 35 लोगों के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। घटना से गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस तैनात की गई है।
पुलिस के अनुसार साबतवाली निवासी नीटू रविवार को दीवार निमार्ण करा रहा था। दीवार निर्माण को लेकर पड़ोस के प्रमोद ने विरोध किया। जिसे लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। दोनों पक्षों में दीवार निर्माण को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों की ओर से गाली गलौज शुरू हो गई और महिलाएं व पुरुष आमने सामने आ गए। लेकिन विवाद यहीं पर खत्म नहीं हुआ। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर आ गए और एक-दूसरे पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं दोनों पक्षों में धारदार हथियार भी चल गए। इस बीच दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। जिससे बवाल हो गया और चीख पुकार मच गई। साथ ही पथराव से ग्रामीणों में भगदड़ मच गई।
इस बीच दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक महिला व पुरुष घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस गांव पहुंची और किसी तरह स्थिति को काबू में किया। साथ ही घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने एक महिला की गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जबकि अन्य का उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों की तहरीर पर 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, इस दौरान कमलेश (45), पारुल (22), प्रमोद (47), रोहित (24), काशी देवी (70), रीना (24), अंजना (30) समेत नौ घायल हो गए। जिसमें कमलेश को हायर सेंटर रेफर किया गया है। वहीं, नीटू की तहरीर पर प्रमोद, ओमप्रकाश, रोहित, पॉपिन, रोहित, अजय, साक्षी, पारुल, मनीषा, विशाखा, ममता, लीला, सचिन और यशपाल और प्रमोद की तहरीर पर रविंद्र कुमार, रोहित, अभिषेक, महन, शीलू, सचिन, सोनू, मोनू, ठाकुर, इंद्रेश, कमलेश, रीना, सारिका, आरजू, अनिता, साक्षी, सपना, राधिका, रज्जो, मधु पर केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!