विधानसभा यमकेश्वर में कांग्रेस के हाथ करें मजबूतः प्रीतम सिंह

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड के द्वारीखाल ब्लॉक मुख्यालय में महेंद्र सिंह राणा ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल के आवाहन पर कांग्रेस की एक विशाल जनसभा की गईं,जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के प्रतिपक्ष के नेता एवम पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रतिभाग किया गया,बैठक में राजकुमार (पूर्व विधायक एवं औद्योगिक सलाकार एवं कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति के अध्यक्ष), रंजीत रावत (उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष), मनीष खंडूरी (पूर्व लोकसभा प्रत्याशी व आई टी प्रभारी कांग्रेस कमेटी उत्तराखंड) तथा बड़ी संख्या में आये क्षेत्र के प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य,जिला पंचायत सदस्य,गणमान्य व्यक्ति,एवम बड़ी संख्या में मातृशक्ति की गौरवमयी उपस्थिति रही।
सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एवम अन्य प्रतिनिधियों द्वारा सीडीएस शहीद विपिन रावत एवम उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत के चित्रों पर माल्यार्पण कर एवम दीप प्रज्वलित किया गया,इस अवसर पर शाहीद विपिन रावत के चाचा भारत सिंह रावत भी उपस्थित रहे। हेलीपैड डाडामंडी में पहुँचने पर मुख्य अतिथि प्रीतम सिंह, राजकुमार, मनीष खंडूरी, रंजीत रावत का गर्मजोशी ढोल दमाऊ के साथ स्वागत किया गया।अपने संबोधन में पूर्व विधायक रंजीत रावत ने कहा कि महंगाई चरम पर पहुँच गई है पर ये सरकार गरीबों पर ध्यान नहीं दे रही हैं, आपके पास ब्लॉक प्रमुख के रूप में एक ऐसा व्यक्ति हैं जो पूरी विधानसभा का नेतृत्व कर सकता हैं हमें महेंद्र राणा को विधानसभा में भेजना हैं। ये आप लोगों के सहयोग से ही सम्भव हैं। मनीष खंडूरी ने अपने संबोधन में राणा को एक होनहार नेता के रूप में प्रदर्शित किया उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति दर्शाता हैं कि लोग भाजपा के कुशासन से तंग आ गई हैं जनता अब बदलाव चाहती हैं। पूर्व विधायक राजकुमार ने अपने संबोधन में कहा कि महेंद्र सिंह राणा के कार्याे को प्रशंसा करते हुए कहा कि पूत के पाँव झूले में ही दिख जाते हैं, उन्होंने जो कार्य किये हैं वो सब आपके सम्मुख हैं,हेलीकॉप्टर से उतरा तो इतनी भीड़ व मंच देखकर गदगद हो गया।आने वाले समय में हमे कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीताना है।
मुख्य अतिथि प्रीतम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि महेंद्र सिंह राणा ब्लॉक प्रमुख द्वारा इस विकास खंड में नए बीडीसी भवन का निर्माण जिनका नाम उन्होंने सीडीएस शहीद विपिन रावत के नाम पर रखा एवम कांडाखाल में सैनिकों के सम्मान में शहीद स्मारक का निर्माण,चौलूसैण में व्यू प्वाइट का निर्माण ,डाडामंडी में भव्य मंच का निर्माण,1500 निर्धन छात्र-छात्राओं को गोद लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्चा ये एक अनोखी पहल हैं,साथ ही विकासखंड में नई बिल्डिंग का निर्माण ,सड़को का निर्माण आदि कई बड़े कार्य किये है जो आपके सामने हैं,ब्लॉक प्रमुख रहते हुए जिस व्यक्ति को तीन बार भारत सरकार द्वारा संम्मानित किया गया हो ,प्रमुख के पद पर होते हुए जो क्षेत्र में इतना कार्य कर सकता हैं तो विधायक रहते हुए कितना कार्य कर सकते हैं, ये निर्णय आपलोगों को करना हैं आप इस समय कांग्रेस के हाथ मजबूत करें,प्रदेश में भाजपा के शासन से लोग तंग आ गए हैं अब कांग्रेस ही आपका साथ दे सकती हैं। आप ऐसे होनहार युवा नेता को यमकेश्वर विधानसभा में पहुचाएं। महेंद्र राणा ब्लॉक प्रमुख ने सभी अतिथियों का मंच पर माल्यार्पण कर शॉल ओढ़ा कर संम्मानित किया तथा सभी विशिष्ट अतिथियों एवम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य ,जिला पंचायत सदस्य,मातृशक्ति एवं पत्रकार बंधुओं का आभार प्रकट किया कि आपने अपना बहुमूल्य समय देकर इस बैठक की गरिमा को बढ़ाया हैं। ब्लॉक प्रमुख रहते हुए डेढ़ साल में मेरे कार्यों को आपने देखा होगा,कांडाखाल में शहीद सैनिकों के सम्मान हेतु कांडाखाल में शहीद स्थल में शहीद स्वतंत्र सिंह की मूर्ति के साथ ही सीडीएस शहीद विपिन रावत की मूर्ति भी लगाई जाएगी,आपलोगों का सहयोग मिलता रहें तो विकासखंड द्वारीखाल की तरह ही इस विधानसभा को भी प्रदेश में अग्रणी विधानसभा बनाऊंगा। आपके साथ आपके सुख-दुःख में भागीदार रहा हूँ और रहूँगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!