हल्द्वानी – कालाढुगी सभागार में तहसील दिवस

Share Now

हल्द्वानी। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों के क्रम में प्रत्येक मंगलवार को रोस्टर निधारित के तहत मंगलवार को जनपद के विकास खण्ड कालाढुगी तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित हुई। इस दोरान क्षेत्रीय आम जनमानस के माध्यम से 16 से अधिक जन समस्याएं शिविर में प्राप्त हुई। जिनमे विद्युत पोल बदलने,किसान सम्मान निधि का लाभ ,नहरो की मरम्मत, वन भूमि से संबंधित मामले,सड़क निर्माण, अतिक्रमण, स्ट्रीट लाइट, आदि समस्याओं से अपर जिलाधिकारी को अवगत कराया ।
अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने मौके पर अधिकतर समस्याओ का निस्तारण करते हुए शेष शिकायतों को संबंधित विभागो के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित गति से शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाना सुनिश्चित करें एवं लोगों से संवाद करते हुए उनकी जन समस्याओं का निराकरण आपस में समन्वय बनाकर समाधान करें।
तहसील दिवस में दयानंद आर्य ग्राम धापला ने गांव में वन क्षेत्र से रास्ते, एएनएम सेंटर बनाने, आपदा के दौरान विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त को ठीक करने, विद्यालय की चारदीवारी, देवी आपदा के दौरान आंगन बाडी केंद्र की छत छतिग्रस्त ठीक करने जिस पर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करते हुए यथाशीघ्र कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। पुष्कर सिंह जयंतवाला ग्राम पंचायत रामपुर ने सड़क मार्ग पर अतिक्रमण अपर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ताराचंद पांडे ग्राम धापला ने पटवारी की नियुक्ति, सड़क निर्माण, क्षेत्र में बाघ का आतंक, आदि समस्याएं रखी। जिनका निराकरण हेतु अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी रेखा कोहली, खंड विकास अधिकारी शयाम चंद्र, तहसीलदार प्रियंका रानी, एसडीओ सिंचाई एसी रजवार, उमेश चंद्र, रेंजर ललित जोशी एसडीओ दीपक पाठक के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!