विस अध्यक्ष ने किया शहीद स्मृति द्वार का लोकार्पण

Share Now

ऋषिकेश। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद हुए ऋषिकेश निवासी प्रदीप रावत की द्वितीय पुण्यतिथि पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने विधायक निधि 3 लाख 75  हजार रुपए की लागत से परशुराम चैक पर स्मृति द्वार का लोकार्पण किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि भूमि उपलब्ध होने पर  शहीद के स्मृति में  स्मारक भी बनाया जाएगा।
      शहीद के स्मृति में द्वार के लोकार्पण के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज के ही दिन दो साल पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान हुए ग्रेनेड हमले में  प्रदीप रावत शहीद हो गये थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  देश की रक्षा में वीरगति को प्राप्त सभी सैनिकों को मेरी श्रद्धांजलि, जिन्होंने देश की एकता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।उन्होंने कहा कि राष्ट्र उनके शौर्य और उनके परिजनों के धैर्य के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि शहीद का बलिदान राष्ट्र का जीवन होता है। शहीदों की शहादत राष्ट्र को संजीवनी प्रदान करती है। उन्घ्होंने कहा कि जवानों की बहादुरी और बलिदान को राष्घ्ट्र कभी भुला  नहीं सकेगा। इस अवसर पर शहीद के परिजनों का भी विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्प कुछ भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर शहीद प्रदीप रावत के पिता कुंवर सिंह रावत शहीद विकास गुरुग के पिता रमेश गुरुग, भाजपा के मंडल अध्यक्ष दिनेश सति, पार्षद राम अवतारी पवार, राधा रमोला, अनीता रैना, तनु तेवतिया, अनुराधा सिंह, प्यारेलाल जुगलान, पार्षद विकास तेवतिया, सुमित पवार, विनोद जुगलान, अनीता तिवारी, ऋषिकांत गुप्ता, रोमा सहगल, संजीव पाल, टेक सिंह राणा, नीरज सहगल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पार्षद शिव कुमार गौतम ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!