पेन्शनर्स संगठन की बैठक में पेंशनर्स की मांगों पर हुई चर्चा

Share Now

देहरादून। सेवानिवृत्त राजकीय पेन्शनर्स संगठन महानगर शाखा देहरादून की मासिक बैठक कोषागार प्रांगण देहरादून में जे.पी.डोभाल की अध्यक्षता एवं सचिव चरण सिंह व वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम यादव ने संयुक्त रूप से संचालन किया। बैठक में प्रान्तीय संरक्षक आर.एस. परिहार ने कहा कि सरकार बहुत जल्द ही पेंशनर्स के गोल्डन कार्ड की समस्याओं का हल करेगी।
गोल्डन कार्ड से सैकड़ों पेंशनर्स चिकित्सा  सुविधा का लाभ ले रहे हैं, 31 मार्च 2023 को आयुर्वेदिक चिकित्सा वाले लगभग 35 हजार पेंशनरों के बिलों का भुगतान हुआ है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह कृषाली ने कहा कि सरकार की गोल्डन कार्ड योजना की पहल अच्छी है इसमें कुछ कमियों को दूर करने की आवश्यकता है।
गोल्डन कार्ड से पेन्शनर्स  दिल्ली, ग्रेटर नोएडा आदि अस्पतालों में  चिकित्सा सुविधा  प्राप्त कर रहे हैं। देहरादून के नामी अस्पतालों को भी इस योजना से जोड़ा जाए। नौ अक्टूबर  से चरणबद्ध  आन्दोलन में सभी पेंशनरों से अपील  की गयी कि अपनी  माँगो के सम्बन्ध में  अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग कर आन्दोलन को सफल बनायें। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सचिव रमेंद्र सिंह पुण्डीर ने कहा कि यदि शासन व सरकार द्वारा मांगो के समर्थन में कोई कार्यवाही नही की जाती है तो प्रदेश संगठन द्वारा पूर्व घोषित  आन्दोलन के कार्यक्रम के अनुसार आर-पार की लडाई लडने को संगठन बाध्य है। इस सम्बन्ध में संगठन शाखाओ की बैठकों का दौर जारी है। बैठक को प्रदेश कोषाध्यक्ष एम.एस.गुसाई, उपाध्यक्ष सरदार रोशन सिंह प्रवक्ता जबर सिंह पंवार,  के.डी.शर्मा,आर.एस.विरोरिया,लाभ सिंह  डोगरा ने भी सम्बोधित किया।बैठक में सावित्री, अमोगवती,ए.गुरंग, राजेन्द्र सिंह रावत, विजय सिंह रावत,सैयद राहतअली, एम.सी. तिवारी,भगत सिंह,ओम प्रकाश, शिवलाल,गजेन्द्र मोहन,आनन्द सिंह रावत,एन सी भण्डारी, सुखेश डोभाल,एन.एस. वर्मा,राम स्वरूप, एल.पी. आर्य, विनोद कुमार शर्मा,राजू थापा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!