11024 बूथों पर समितियों का गठन पूर्ण किया जा चुकाः मदन कौशिक

Share Now

देहरादून। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की आयोजित एक दिवसीय वर्चुवाल बैठक में  प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रदेश में संगठन द्वारा चलाये जारहे कार्यक्रमों की देते हुए कहा संगठन की दृष्टि से 11024 बूथों पर समितियों का गठन पूर्ण किया जा चुका है। कुछ नए दल यहां पर झटपट आने की स्थिति में लगे हुए हैं जिनका जनता खुद समय-समय पर विरोध कर रही है सोशल मीडिया से लेकर मीडिया में भी उनके प्रति निरंतर उत्तराखंड की जनमानस का विरोध कर रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ में दर्शन करने और वहां पर विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करके उन्होंने विश्व को फिर से दिखाया है कि वह बाबा केदारनाथ के अनन्य भक्त हैं और उत्तराखंड के प्रति उनका विशेष और अगाध प्रेम जगजाहिर है उनके इस दौरे पर कांग्रेस जो कभी कोर्ट में खड़े होकर हलफनामा दिया करती थी कि राम काल्पनिक है वह आज शिवालयों में जल चढ़ा रही है यह हमारे कार्यकर्ताओं और पार्टी की विजय है। उन्होंने बताया कि विगत दिनों में दो विधायकों सहित 250 से अधिक दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।
   श्री कौशिक ने कहा कि रामनगर में संपन्न हुई चिंतन बैठक में चुनावी दृष्टि से जो रोड मैप तैयार किया गया था वह सभी कार्य दिसंबर तक पूर्ण हो जाएंगे। विस्तारको का प्रशिक्षण पूर्ण हो गया है और सभी अपनी विधानसभा में प्रवास कर रहे हैं।  चुनाव की दृष्टि से जो चुनाव प्रभारी उत्तराखंड में बनाए गए हैं वह विभिन्न विधानसभाओं में प्रवास कर रहे हैं और केंद्र और राज्य की योजनाओं समन्वय का कार्य कर रहे हैं।
श्री कौशिक ने कहा राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने कई  जनपदों में प्रवास करके कोर कमेटी की बैठक ली है। और संगठन को मजबूत करने के लिए निरंतर मार्गदर्शन कर रहे हैं। विगत दिनों जन आशीर्वाद रैलियां उत्तराखंड में संपन्न हुई है जिसकी की बड़े स्तर पर सफलता की चर्चाएं राज्य में बनी हुई है। राज्य में चुनाव प्रबंधन की समिति का भी गठन हो गया है और समिति के सभी सदस्य कार्यों में जुट गए हैं। सेवा समर्पण के दौरान उत्तराखंड ने 9600 बूथों पर तरह तरह के कार्यक्रम संचालित करके लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री जी के सफल 20 वर्ष के सार्वजनिक जीवन पूर्ण होने पर 42000 हजार शुभकामनाएं कार्ड उनको प्रेषित किए गए। राष्ट्रीय अध्यक्ष के उत्तराखंड प्रवास के सैनिकों के साथ चर्चा बूथ अध्यक्ष के घर पर भोजन करना यह भी एक बहुत बड़े संदेश के रूप में 2022 की विजय का मील का पत्थर साबित होगा। श्री कौशिक प्रदेश ने बताया कि प्रदेश में 211 जगहों पर कन्या पूजन कर महिलाओं के सशक्तिकरण का प्रमाण प्रस्तुत किया है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत के सभी प्रमुख अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करके उत्तराखंड को यह गौरव प्राप्त करने का अवसर दिया।
रन फॉर यूनिटी में पूरे उत्तराखंड में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। आने वाली 10 तारीख को महासंपर्क अभियान शुरू होने वाला है जिसमें कि एक किट भी प्रदान करेंगे और उस समय नारा दिया जाएगा मेरा घर भाजपा का घर। संगठन की दृष्टि से पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति राज्य में बन चुकी है। राज्य स्थापना दिवस पर 252 मंडलों में कार्यक्रम की संगठन ने योजना बनाई है पार्टी द्वारा चुनाओं के लिए  जितने वाली विधानसभा , हारने वाली एवं 2017 में कम अंतर से हारने वाली विधानसभाओं के लिए अलग अलग रणनीति बनाई जारही है।
     श्री कौशिक ने कहा कि पुष्कर धामी के नेतृत्व में राज्य बहुत तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है और युवाओं में उनके प्रति बहुत बड़ा सकारात्मक  से रुझान हैं आज हम प्रभावी ढंग से आगे बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने  2017 में कहा था कि यहां चार धाम है और यहां के प्रत्येक परिवार से भारत की सेना में सेवा दे रहा है इसको देखते हुए यहां पर एक सैन्य धाम होना चाहिए  उसी को दृष्टिगत रखते हुए सैन्य धाम  का निर्माण हो रहा है जिसके लिए की प्रत्येक शहीद के आंगन की माटी को उस सैन्य धाम में लाया जा रहा है। सैनिक राज्य होने के नाते दो केंद्रीय मंत्रियों के दौरे सुनिश्चित किए गए जिसमें राजनाथ सिंह जी का सफल दौरा पूर्ण हो गया है और अगला दौरा अजय भट्ट जी का संपन्न होना है।
श्री कौशिक ने कहा कि प्रवासी उत्तराखंड वासियों के लिए भी हमने एक अलग से योजना बनाई है जो 2022 के चुनाव का प्रमुख आधार साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!