बुजुर्गो को निशाना बनाकर लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,जीजा साला गिरफ्तार

Share Now

रुद्रपुर। बुजुर्गों को निशाना बनाकर उन्हें अपनी बातों में लेकर सम्मोहित करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने बरेली निवासी जीजा साले को गिरफ्तार किया है। उनके पास से मेट्रोपोलिस सिटी गेट के पास से हल्द्वानी की वृद्धा और आवास विकास निवासी वृद्ध को सम्मोहित कर लूटा गया सोने की चेन, अंगूठी और मंगलसूत्र बरामद किया है। बाद में पुलिस ने जीजा साले के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 7 नवंबर को हल्द्वानी हिम्मतपुर तल्ला भगवानपुर निवासी हेमा पंत पेंशन जीवित प्रमाण पत्र जमा करने ट्रेजरी कार्यालय आई हुई थी। शाम को वापस हल्द्वानी जाते समय स्कूटी सवार एक युवक ने उन्हें अपनी बातों में लेकर सोने के जेवरात लूट लिए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। साथ ही सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी सवार नैनीताल की ओर भागते हुए दिखाई दिए।
जिसके बाद पुलिस ने मैनुअली, सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से उनकी पहचान कर तलाश शुरू कर दी थी। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि रविवार सुबह छतरपुर दिनेशपुर रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान स्कूटी सवार दो लोग पुलिस को देख भागने लगे। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा कर दबोच लिया।
पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम ग्राम बिलारी मलकुवा, थाना बिलारी, मुरादाबाद और हाल रामनगर निवासी धर्मेंद्र सिंह पुत्र कुंवर पाल सिंह तथा ग्राम जौहरपुर सीबीगंज बरेली उत्तर प्रदेश और हाल गायत्री विहार पीरूमदारा बसई रामनगर निवासी विनोद कुमार शर्मा पुत्र सम्पूर्णानंद शर्मा बताया। बताया कि वे दोनों जीजा साले हैं।
पूछताछ में उन्होंने मेट्रोपोलिस कालोनी गेट के पास से वृद्धा से सोने के जेवरात लूटने के साथ ही ट्रांजिट कैंप आवास विकास निवासी कृपाल सिंह से चार माह पहले सोने की अंगूठी और चेन लूटने की बात भी कबूल की। बाद में पुलिस ने उनसे घटना में प्रयुक्त स्कूटी के साथ ही लूटा गया सोने की चेन, अंगूठी और मंगलसूत्र बरामद किया। दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!