श्रमिकों की समस्याओं पर श्रम मंत्री हरक सिंह रावत और श्रम सचिव हरवंस चुग को निर्देशित किया : स्पीकर

Share Now

ऋषिकेश। अखिल भारतीय सर्वजन श्रमिक कल्याण समिति के तत्वावधान में आज बड़ी संख्या में पंजीकृत श्रमिक विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर पहुंचे। इस दौरान श्रमिकों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल को 6 सूत्रीय मांग पत्र भेंट करते हुए अपनी समस्याओं से अवगत कराया है कि उन्हें सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाएं प्राप्त नहीं हो रही हैं।
     इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने श्रमिकों की समस्या सुनकर श्रम मंत्री डा. हरक सिंह रावत को समस्या से अवगत कराया व समाधान के लिए कहा साथ ही श्री अग्रवाल ने श्रम सचिव हरवंस चुग को निर्देशित करते हुए कहा है कि शीघ्र श्रमिकों की समस्या का समाधान किया जाए। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने ऋषिकेश के उप श्रमिक आयुक्त के.के गुप्ता को मौके पर बुलाकर वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की और निर्देशित करते हुए कहा है कि सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए जो भी सुविधाएं प्रदान की गई है वह सभी सुविधाएं श्रमिकों को मिलनी चाहिए साथ ही कहा कि श्रमिकों के समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए स
     श्री अग्रवाल ने कहा है कि वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान श्रमिकों को जीविकाउपार्जन के लिए अनेक समस्याएं उत्पन्न हुई है । ऐसे में सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए जो सुविधाएं निर्धारित की गई है वह सभी मिलनी चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा है कि जो पंजीकृत श्रमिक है उन्हें सरकार द्वारा  कोरोना महामारी के अवधि में प्रत्येक श्रमिक को  एक हजार रुपये देने की घोषणा की गई थी ।जिन को इसका लाभ नहीं मिला है उन्हें शीघ्र लाभ दिया जाए। इस अवसर पर पर उप श्रमिक आयुक्त के.के गुप्ता ने कहा है कि पंजीकृत श्रमिकों को सरकार द्वारा  दी जा रही सुविधा का लाभ दिया जा रहा है जो श्रमिक लाभ से वंचित रह गए हैं उन्हें इस योजना के अंतर्गत सम्मिलित कर लाभ दिया जाएगा। इस अवसर पर अखिल भारतीय सर्वजन श्रमिक कल्याण समिति के अध्यक्ष  प्रेमनाथ राव, बेचैन गुप्ता, सुरेश चंद, दिनेश कुमार, उमेश कुमार,  ओम प्रकाश, अनिल शर्मा, देशराज, रविंदर धीमान, भीमो देवी,  दुर्गा देवी, कंचन देवी, उषा देवी, कलावती, चिंतामणि, रुकमणी, अनुराधा, राम कश्यप, राजेश बाल्मीकि आदि सहित अनेक श्रमिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!