अस्पताल को लेकर होंगे पुतला दहन, जनसभा और रैली

Share Now

देहरादून। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला का अनुबंध निरस्त कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन मे सक्रिय जन संगठनों के साथ बैठक की और मंगलवार को एक बड़ी आम सभा तथा रैली निकालने का निर्णय लिया गया। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया की तमाम जन संगठनों से और ग्रामीणों से बातचीत के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि व्यापक जन जागरूकता के लिए और आंदोलन को तेज करने के लिए आम सभा और रैली मंगलवार को आयोजित की जाएगी।
उक्रांद के केंद्रीय सचिव केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने बताया कि रविवार को खराब सेवाओं के विरोध में अस्पताल के डॉक्टरों का पुतला फूंका जाएगा। उक्रांद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद डोभाल ने बताया कि अक्सर गलत इलाज के चलते नवजात शिशुओं और बड़े मरीजों की मौत हो रही हैं।

अस्पताल में तैनात ट्रेनी डॉक्टरों ने अस्पताल को प्रयोगशाला बना कर रख दिया है अथवा रेफर सेंटर की तरह इसका इस्तेमाल हो रहा है, इसलिए रविवार को खराब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जिम्मेदार अकुशल डॉक्टरों का पुतला फूंका जाएगा। उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गोसाई के आमरण अनशन का आज छठा दिन था। डॉक्टर की रिपोर्ट में आज उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट पाई गई। साथ ही उनके शरीर से कीटोन निकलने भी शुरू हो गए हैं। जांच टीम ने उनके स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर की है। अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश प्रवक्ता जाहिद अंजुम ने इस बात के प्रति आक्रोश व्यक्त किया कि सरकार अनशन कारियों को तो जबरन उठा रही है लेकिन समस्या पर ध्यान देने को राजी नहीं है।
 बैठक में आज घनसाली टिहरी से विकास थपलियाल और दरमियान सिंह बिष्ट तथा आसपास के क्षेत्रों से त्रिलोक सिंह रावत, श्याम सुंदर, जोतसिंह गुसाईं, विनय बहुगुणा, अवतार सिंह बिष्ट, तारा देवी यादव, हर्ष रावत, रमेश  तोपवाल, संजय डोभाल, गिरधारी लाल नैथानी, राधा देवी, चंपा देवी, मीना देवी, नारायण दत्त सेमवाल आदि लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!