बेरीनाग में ईओ के खिलाफ व्यापारियों में रोष

Share Now

बेरीनाग। पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग में व्यापारियों ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी पर अभ्रदता करने का आरोप लगाया था। इसके विरोध में आज शुक्रवार को व्यापारियों ने बाजार बंद किया और शहीद चौक पर एकत्र होकर नगर पंचायत के ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान व्यापारियों से वार्ता करने के लिए विधायक फकीर राम टम्टा और एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला भी पहुंचे। दोनों ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन व्यापारियों ईओ को हटाने की मांग पर अड़े रहे। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि जब तक ईओ को नहीं हटाया जाता है, उनका आंदोलन जारी रहेगा।
दरअसल, पूरा मामला ये है कि बेरीनाग नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राकेश कोटिया अपनी टीम के साथ गुरुवार शाम को बाजार में पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है। तभी अधिशासी अधिकारी राकेश कोटिया ने कई व्यापारियों का पॉलीथिन को लेकर चालान किया, जिस पर व्यापारियों ने ऐतराज जताया। व्यापारियों का आरोप है कि अधिशासी अधिकारी राकेश कोटिया ने चालान करने के दौर व्यापारियों से अभ्रदता की।
बताया जा रहा है कि अधिशासी अधिकारी राकेश कोटिया और व्यापारियों के बीच इस दौरान नोकझोंक भी हुई। विवाद बढ़ा तो बेरीनाग थाने से पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान तहसीलदार दिनेश कुटौला और थानाध्यक्ष हेम तिवारी ने व्यापारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन व्यापारियों ने ईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, लेकिन बात नहीं बनी। वहीं, आज अधिशासी अधिकारी राकेश कोटिया को हटाने की मांग को लेकर व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन किया है। जब व्यापारी नेता जीवन धानिक का कहना है कि अधिशासी अधिकारी से पॉलीथिन का स्तर बताने को कहा गया तो ईओ कोई भी जबाब नहीं दे पाया। चालान करने आये अधिकारियों को जब पॉलीथिन का स्तर पता नहीं है क्यों चालान कटा जा रहा है। नगर पंचायत की गाड़ी में पॉलीथिन लगा हुआ। नगर पंचायत वर्तमान में नये कूड़ा वाहन आये हैं, जिसमें पॉलीथिन लगा है, जिसको देखकर व्यापारी भड़क गये। उन्होंने नगर पंचायत की गाड़ी का चालान करने की मांग करने लगे। इस दौरान नगर पंचायत की गाड़ी का घेराव भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!