यूकेडी ने डोईवाला के मानस बिहार के ग्रामीणों के साथ कूड़ा घर के खिलाफ किया प्रदर्शन

Share Now

देहरादून।  उत्तराखंड क्रांति दल के नेतृत्व में डोईवाला के मानस बिहार के ग्रामीणों ने आज कूड़ा घर पर जोरदार प्रदर्शन किया और नगरपालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने उपस्थित अधिकारियों पर वादा खिलाफी करने को लेकर जमकर आक्रोश व्यक्त किया।
तत्काल कूड़ाघर से होने वाली परेशानियों का निस्तारण करने की मांग करते हुए अल्टीमेटम दिया कि यदि एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो फिर जबरन कूड़ेदान को हटा दिया जाएगा। इस पर नगर पालिका प्रशासन ने आश्वासन दिया कि तत्काल हर दूसरे दिन कूड़ाघर के आसपास के घरों में हर दूसरे दिन छिड़काव किया जाएगा तथा कूड़ा घर की गंदगी से बचने के लिए भी कूड़ा घर पर छिड़काव किया जाएगा। इसके अलावा नगर पालिका प्रशासन ने यह भी आश्वासन दिया कि कूड़ा घर को एक बाउंड्री बनाकर कवर कर दिया जाएगा तथा उसके बाहर कूड़ा नहीं फैलाया जाएगा। कूड़ा घर के क्षेत्र का और अधिक विस्तार नहीं किया जाएगा। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि कूड़ाघर को हटाने के लिए एक संघर्ष समिति का गठन कर दिया गया है, जो नगर पालिका द्वारा कूड़ा घर के निस्तारण के लिए की जा रही कार्यवाही पर नजर रखेगा और कूड़ा घर को हटाने तक संघर्ष को तेज करता रहेगा।
इस मौके पर नगरपालिका के सैनिटरी ऑफिसर सहित नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि सागर मनवाल और अन्य अधिकारी तथा  वेस्ट कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद थे। साथ ही दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।
यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यह एक सार्वजनिक कार्य है इसलिए सभी को इसमें पार्टी गत मतभेदों को दरकिनार रखकर साथ देना चाहिए। शिव प्रसाद तिवारी बताया कि इस संबंध में उन्होंने मानवाधिकार आयोग ने केस भी दायर कर रखा है इसके संबंध में 4 सप्ताह में इस समस्या का निस्तारण करने के आदेश नगर पालिका को दिए गए हैं। इस मौके पर विजयलक्ष्मी नौटियाल,सुनीता देवी,गायत्री देवी,बसंती देवी, बाला देवी,उर्मिला देवी, हेमंती देवी, गीता मैथानी, सुनीता रावत, सविता बिष्ट, रजनी दत्ता, करन नेगी आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!