गैरसैंण के मुद्दे पर कांग्रेस का सदन में हंगामा

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। इस बजट से आम आदमी को बहुत उम्मीदें हैं। वहीं बजट सत्र गैरसैंण में ना करने को लेकर विपक्ष मुखर हो गया है। कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने सदन के बाहर गैरसैंण की उपेक्षा को लेकर धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है। सदन में कांग्रेस ने जनप्रतिनिधियों के कथित अपमान को लेकर नारेबाजी की और हंगामे के बीच सदन की कार्रवाई तीन बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।
इससे पहले सुबह 11 बजे विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायकों ने सदन के बाहर गैरसैंण में बजट सत्र ना करवाने को लेकर धरना दिया और कहा कि सरकार गैरसैंण की उपेक्षा कर रही है। इस दौरान विपक्ष के विधायक सदन के बाहर हाथों में तख्तियां पकड़ कर बैठे रहे। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है और विधानसभा का जो बजट सत्र गैरसैंण में होना था, वह देहरादून में करवाया जा रहा है। इसके अलावा कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने कहा कि सरकार ने केवल गैरसैंण को लेकर दो लाइन का प्रस्ताव पास किया है, जो केवल दिखावा है। उन्होंने कहा कि गैरसैंण से उत्तराखंड के लोगों की जन भावनाएं जुड़ी हैं और इसके अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है। जिसका जवाब भाजपा को देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!